ब्रेकअप के बाद कभी अचानक हो जाए एक्स से सामना, घबराएं नहीं ऐसे करें डील

जब एक्स से अचानक सामना हो जाए तो क्या करें। कुछ टिप्स को फॉलो कर आप आसानी से एक्स का सामना कर सकते हैं।

जीवनशैली,डेस्क रिपोर्ट। एक लंबे रिलेशनशिप (relationship) में रहने के बाद अगर ब्रेकअप (break up) हो जाए तो दिल टूट जाता है। उसके बाद जैसे तैसे शुरू होती हैं मूव ऑन करने की कोशिशें। हालांकि ये बहुत आसान नहीं होता। पहले टूटे दिल को संभालना फिर खुद को हौसला बंधाना और उसके बाद आगे बढ़ना आसान नहीं होता। हर दिन की शुरूआत है उस चेहरे को भुलाने में जिसे लंबे समय तक प्यार किया। लेकिन अब उससे कोई वास्ता नहीं है। भूलने भुलाने की इन कोशिशों के बीच वो चेहरा अगर अचानक नजर आ जाए तो हर गुजरा हुआ पल आंखों के आगे दौड़ जाता है। लेकिन उन पलों की याद से ही तो बचकर निकलना है। तो फिर जब एक्स से अचानक सामना हो जाए तो क्या करें। कुछ टिप्स को फॉलो कर आप आसानी से एक्स का सामना कर सकते हैं।

यह भी पढ़े…भाजपा प्रदेश प्रभारी के सामने अल्पसंख्यक जिला अध्यक्ष का छलका दर्द, जानिए क्या है कहा

ज्यादा उत्साहित न हों
अक्सर ऐसा होता है कि एक्स से सामना होते ही लोग या तो जोर जोर से बोलने लगते हैं या फिर हंसने लगते हैं। कई बार ब्रेकअप के बाद अपने साथ हुई अच्छी बातों के बारे में बताने लगते हैं। ऐसा करके आप सिर्फ अपने जज्बात जाहिर रहे हैं और मजाक का पात्र बन रहे हैं। ऐसा न करके शांत और सामान्य रहने की कोशिश करें।

यह भी पढ़े…पंजाब : आंतरिक कलह की खबरों के बीच भगवंत मान से मिलेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

नॉर्मल रहें
हालांकि ये काम बहुत मुश्किल है। लेकिन आप जितना सामान्य रहेंगे उतना ही आपके लिए अच्छा होगा। हो सकता है आपका ब्रेकअप किसी धोखे के बाद हुआ हो या फिर आप न चाहते हुए भी ब्रेकअप के लिए मजबूर हुए हों। ऐसे में एक्स का सामना होते ही गुस्सा आ सकता है या वो दर्द आंखों से छलक सकता है। इसके बावजूद नॉर्मल रहें और यही शो करें कि आप पुराने सारे दर्द से उभर कर आगे बढ़ चुके हैं।

यह भी पढ़े…BPSC 67वीं प्री-परीक्षा रद्द, पेपर लीक होने के बाद आयोग ने लिया बड़ा फैसला, जल्द होगी नई तिथि की घोषणा

जज्बात पर रखें काबू
अगर एक्स के काफी समय बाद दिखने पर आप उसका हाल चाल जानना चाहते हैं या ये बताना चाहते हैं कि आप खुद किस मुश्किल वक्त से गुजर पाएं हैं तो ऐसा करने का ख्याल भी दिल से निकाल दें। न एक्स के बारे में जानने की कोशिश करें न अपना हाल बताएं। बल्कि ऐसे सारे जज्बात चेहरे पर भी न आने दें।

यह भी पढ़े…Vivo का वाय सीरीज स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

बात करने से बचें
एक्स से बात करने से भी बचें। हो सकता है कि बात करते करते कुछ पुरानी बातें सामने निकलकर आ जाएं। गिले शिकवों का दौर शुरू हो जाए। उससे बेहतर है कि आप एक्स से बात ही न करें।