Relationship tips : अपने पार्टनर की इन आदतों पर करें गौर, दिल टूटने से पहले ही जानिए कहीं वो धोखेबाज तो नहीं

डेस्क रिपोर्ट। नई नई उम्र का नया नया प्यार काफी एक्साइटिंग लगता है, सपनों को नई उड़ान मिलती है, दिल में नए जज्बात उमड़ते हैं, पहले मुलाकात, फिर इजहार और उसके बाद डेटिंग का सिलसिला शुरू हो जाता है। यही वो वक्त होता है जब आप ये आसानी से अंदाजा लगा सकते हैं कि कहीं आपका पार्टनर आपको चीट तो नहीं कर रहा।

जिस पार्टनर की आंखों में आप प्यार देख रहे हैं उसमें कहीं धोखा देने के इरादे तो नहीं छिपे। पर, आप ये जानेंगे कैसे कि आपके पार्टनर धोखेबाज हैं? जो आपके लिए प्यार है वो उनके लिए महज टाइमपास है। प्यार में डूबे लम्हों के बीच ये सोचना ही मुश्किल होता है कि आपका साथी झूठा भी हो सकता है, पर, डेटिंग के दौरान आपको अपने पार्टनर की ऐसी कुछ आदतें नजर आएं तो तुरंत सावधान हो जाएं हो सकता है वो आदतें इस बात का इशारा हों कि आपका पार्टनर उतना भी ईमानदार नहीं जितना नजर आ रहा है।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।