How To Live Long : यहां रहने वाले लोग जीते हैं 100 साल, ऐसी है उनकी लाइफस्टाइल

How To Live Long

How To Live Long : दुनिया में ऐसी कई जगहें है जहां रहने वाले लोग 90 से 100 साल की उम्र तक जीते हैं। जी हां आप यह सुनकर आश्चर्यचकित हो गए होंगे लेकिन यह बात सच है। दिलचस्प बात यह है कि वह लोग कभी भी बीमार नहीं होते। अगर यहां किसी की मौत होती भी है तो वह नार्मल होती हैं। इन इलाकों को ब्लू जोन के नाम से जाना जाता है। उन इलाकों की बॉर्डर पर बी ब्लू मार्क किया गया है। इन लोगों पर और जगह पर अब तक कई रिसर्च की जा चुकी हैं।

इतना ही नहीं इस पर एक बुक भी लिखी जा चुकी हैं जिसका नाम है बलुए जोन्स। इस बुक में लंबी उम्र के कई राज बताए गए है। इसके अलावा वैज्ञानिकों का मानना है कि यहां रहने वाले लोगों में कुछ खास बात है वह अपना जीवन अलग तरह से जीते हैं। जानकारी के मुताबिक, 5 ऐसे देश हैं जहां रहने वाले लगभग सभी सौ साल तक जीते हैं। ऐसे में सबसे आगे जापान और फ्रांस का नाम आता हैं। जी हां, फ्रांस और जापान के लोगों को सबसे ज्यादा जीने वालों की कैटेगरी में गिना जाता हैं। चलिए जानते हैं वो कौन कौनसी जगह है जहां 100 साल तक जीते हैं लोग –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।