मन मोह लेगा नैनीताल का नजारा, इस तरह करें ट्रिप की पूरी प्लानिंग

Trip Planning : सर्दियों का सीज़न शुरू हो गया हैं इन सर्दियों में लोग अपनी बिजी लाइफ से ब्रेक लेना पसंद करते हैं और कहीं घूमने निकलते हैं। इस ब्रेक के लिए ज़्यादातर लोगों की पसंद पहाड़ होते हैं। अब पहाड़ो की बात हो रही है तो नैनीताल के अलावा कोई ओर डेस्टिनेशन तो हमारा दिमाग सोच ही नहीं सकता हैं। नैनीताल पहाड़ो पर स्थित एक स्वर्ग है। यहां के सुंदर नजारे देंखते ही बनते हैं। अपनी इसी सुंदरता और ख़ूबसूरत वातावरण के कारण इसे लेक ड्रिस्ट्रिक्ट ऑफ इंडिया भी कहा जाता हैं। यहां पर आप कई तरह की एडवेंचर एक्टिविटीज का मजा ले सकते है। चलिए आपकी ट्रिप की प्लानिंग करवाते है ताकि नैनीताल घूमने में आपको आसानी हो।

नैनीताल के फेमस टूरिस्ट स्पॉट्स

नैनी झील – नैनी झील नैनीताल में स्थित सबसे फेमस और सबसे सुंदर झील है। यहां के मनमोहक दृश्य देखते ही बनते हैं। सर्दियों के सीज़न में इस झील पर आने का अलग ही मजा हैं, यहां थोड़ी देर अगर आप बैठ जाऐंगे तो आपको शांति का अलग ही अनुभव महसूस होगा। यह झील नैनीताल के कुंमाऊ क्षेत्र में स्थित हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”