घर पर ऐसे तैयार करें हेल्दी और स्वादिष्ट ओट्स कटलेट रेसिपी

ओट्स कटलेट खाने का मजा ही कुछ और हैं। तो आइए बिना देर किए जानते हैं कैसे बनाए जाते हैं

जीवनशैली,डेस्क रिपोर्ट। ऊर्जावान रहने के लिए हेल्दी ब्रेकफास्ट बेहद जरूरी है, आप भी सुबह के नाश्ते या फिर शाम की चाय के साथ कुछ टेस्टी लेकिन हेल्थी ऑप्शन तलाश रहे हैं तो यह ओट्स कटलेट रेसिपी (oats cutlet recipe) आपके लिए परफेक्ट है। ओट्स कटलेट रेसिपी आसानी से बनने वाला पौष्टिक व्यंजन है। जिसे आप घर पर होने वाली पार्टी में भी सर्व कर सकते हैं। सर्दियों के मौसम में गर्मा-गर्म चाय या कॉफी के साथ ओट्स कटलेट खाने का मजा ही कुछ और हैं। तो आइए बिना देर किए जानते हैं कैसे बनाए जाते हैं

सामग्री :- एक कप ओट्स, दो बड़े उबले आलू, दो बड़े चम्मच चने का आटा, एक बड़ा चम्मच सूजी, 100 ग्राम पनीर, एक बड़ा चम्मच कॉर्न फ्लोर, दो बारीक कटी प्याज, एक बारीक कटी शिमला मिर्च, एक बारीक कटी हरी मिर्च, एक बड़ा चम्मच अदरक, एक बड़ा चम्मच स्वीटकॉर्न, एक बड़ा चम्मच मूंगफली, दो चम्मच खसखस, तेल, नमक, काली मिर्च पाउडर, गरम मसाला, धनिया पाउडर व चाट मसाला।

विधि:- एक कटोरे में आलू, ओट्स, स्वीटकॉर्न, प्याज, पनीर, चने का आटा, सूजी, शिमला मिर्च, नमक, काली मिर्च, चाट मसाला, मूंगफली सभी चीजों को डालकर मिलाएं और गूंथकर मनचाहे आकार के कटलेट बना लें। अब कॉर्न फ्लोर में पानी डालकर पतला घोल बनाएं। तैयार कटलेट इसमें डुबोएं और खसखस में लपेटकर तेल गर्म में तल लें। तैयार हैं ओट्स कटलेट।