घर पर ऐसे तैयार करें हेल्दी और स्वादिष्ट ओट्स कटलेट रेसिपी

जीवनशैली,डेस्क रिपोर्ट। ऊर्जावान रहने के लिए हेल्दी ब्रेकफास्ट बेहद जरूरी है, आप भी सुबह के नाश्ते या फिर शाम की चाय के साथ कुछ टेस्टी लेकिन हेल्थी ऑप्शन तलाश रहे हैं तो यह ओट्स कटलेट रेसिपी (oats cutlet recipe) आपके लिए परफेक्ट है। ओट्स कटलेट रेसिपी आसानी से बनने वाला पौष्टिक व्यंजन है। जिसे आप घर पर होने वाली पार्टी में भी सर्व कर सकते हैं। सर्दियों के मौसम में गर्मा-गर्म चाय या कॉफी के साथ ओट्स कटलेट खाने का मजा ही कुछ और हैं। तो आइए बिना देर किए जानते हैं कैसे बनाए जाते हैं

सामग्री :- एक कप ओट्स, दो बड़े उबले आलू, दो बड़े चम्मच चने का आटा, एक बड़ा चम्मच सूजी, 100 ग्राम पनीर, एक बड़ा चम्मच कॉर्न फ्लोर, दो बारीक कटी प्याज, एक बारीक कटी शिमला मिर्च, एक बारीक कटी हरी मिर्च, एक बड़ा चम्मच अदरक, एक बड़ा चम्मच स्वीटकॉर्न, एक बड़ा चम्मच मूंगफली, दो चम्मच खसखस, तेल, नमक, काली मिर्च पाउडर, गरम मसाला, धनिया पाउडर व चाट मसाला।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”