Ice Facial से बढ़ाएं चेहरे का निखार, जानें इसके अद्भुत फायदे

Ice Facial

Ice Facial : बदलती लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से सबसे ज्यादा इफेक्ट चेहरे की सुंदरता और बालों पर देखने को मिलता है। इस वजह से लोग भी काफी ज्यादा परेशान रहते हैं। किसी को पिंपल्स, झाइयां और दाग धब्बों की वजह से परेशान होकर दवाओं और केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना पड़ता है तो कोई तरह-तरह के उपाय कर के इन्हें ठीक करने की कोशिश करता है। कई लोग तो पार्लर में महंगे-महंगे फेशियल तक करवा लेते हैं लेकिन उससे भी कोई फायदा नहीं हो पाता।

अगर आप भी अपने चेहरे की सुंदरता बढ़ाना चाहते हैं और इसके लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स और फेशियल का इस्तेमाल कर चुके हैं तो आज हम आपको एक आसान से फेशियल के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप घर पर रहकर कर सकते हैं। यह आपकी सुंदरता बढ़ाने के सत्यः-साथ चेहरे के दाग धब्बे और पिंपल भी दूर करने में मदद करेंगे। हम बात कर रहे हैं आइस फेशियल की। चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से-

Ice Facial क्या है? 

Ice Facial

जी हां, आई फेशियल का इस्तेमाल बॉलीवुड एक्ट्रेस भी करती हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस की सुंदरता का राज भी आइस फेशियल ही माना जाता है। दरअसल हम तरह-तरह के स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। इतना ही नहीं घंटों बर्बाद कर के होममेड फेस पर भी बनाते हैं, लेकिन उसके बाद भी कोई फायदा देखने को नहीं मिलता है और एलर्जी का शिकार अलग हो जाते हैं। लेकिन आइस फेशियल की मदद से तमाम समस्याओं को दूर करने के साथ-साथ चेहरे के निखार को तेजी से बढ़ाया जा सकता है।

कुछ समय के लिए चेहरे को बर्फ के पानी में डूबा कर रखना आइस फेशियल कहलाता है। इसके लिए आप भी एक बड़े से बाउल में बर्फ रखकर उसमें अपना चेहरा 10 से 15 मिनट के लिए डूबा कर रखें। इससे आपके चेहरे का निखार तेजी से बढ़ेगा। अगर आप चेहरे को पानी में नहीं डुबाना चाहते हैं तो 3 से 4 की आइस क्यूब लेकर उसे अपने चेहरे पर रगड़ लें। ऐसा करने से भी आपको काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा। यह बेहद आसान फेशियल है। इसमें किसी भी तरह का केमिकल का उपयोग नहीं किया जाता है। यह दूसरे फेशियल से सबसे ज्यादा फायदेमंद माना जाता है।

आइस फेशियल के फायदे

आइस फेशियल की मदद से चेहरे के दाग धब्बे तेजी से दूर किए जा सकते हैं। इससे चेहरे की सूजन भी आसानी से कम हो जाती है। वहीं आप तरो ताजा महसूस करते हैं। यह चेहरे के पोर्स को सिकुड़ने में मदद करता है। इससे मेकअप भी लोंग लास्टिंग चेहरे पर टिका रहता है। इतना ही नहीं इससे चेहरे तक ब्लड सरकुलेशन का फ्लो तेजी से बढ़ता है जिससे नेचुरल निखार चेहरे पर देखने को मिलता है। यह स्किन इन्फेक्शन को दूर करने के लिए सबसे ज्यादा कारगर माना जाता है। यह एजिंग के इफेक्ट्स को काम करता है। सनबर्न की समस्या से भी यह आराम दिलवाता है। अगर ऑयली स्किन है तो यह उसे कम करने में मदद करता है।

(Disclaimer यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न माध्यमों के जरिए बताई गई है। MP Breaking News इनके सटीक होने का दावा नहीं करता।)


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News