Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

मौसम की बीमारियों से बचना है तो जरूर खाए ये सुपर फूड्स, जानें फायदे

super food

बारिश का मौसम (Monsoon) हो या कोई सा भी मौसम चेंज होते ही ये बीमारियां फैला देता है। मौसम के बदलते ही कई लोग बीमार पड़ने लग जाते हैं। दरअसल, मौसम अपने साथ कई बीमारियां लेकर आता है। ऐसे में लोगों को उलटी, दस्त, सर्दी, खासी, बुखार होने लग जाता है। वहीं मानसून में सबसे ज्यादा वायरल फीवर होने की संभावना होती है।

क्योंकि गर्मी से एक दम मौसम बदलता है तो कई लोगों को ये सूट नहीं हो पाता है ऐसे में लोग बीमार पड़ने लगते है और सीधा डॉक्टर के पास भागते है। लेकिन इन बिमारियों से बचने के लिए घर पर कुछ ऐसे फूड्स (Monsoon diet) खाए जा सकते है जो सेहत के लिए तो फायदेमंद होते ही है साथ ही ये कई बीमारियों से भी बचाते है। आज हम आपको उन ही फूड्स के बारे में बताने जा रहे है तो चलिए जानते है –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।