Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Adventures Destinations: जनवरी महीने में एडवेंचर के साथ लें सर्दियों के मजे, भारत के इन जगहों की करें सैर

Adventures Destinations : घूमने के शौकीन लोगों को अगल-अलग मौसम में घूमना पसंद होता है। जो अक्सप ट्रैवलिंग करते रहते हैं। उन्हें नई-नई जगहों का सैर करना काफी पसंद होता है। किसी को पहाड़ों की वादियों में घूमना अच्छा लगता है, तो किसी को धार्मिक स्थलों का भ्रमण करना, किसी को समुद्र का किनारा भाता है, तो किसी को रेगिस्तान की तपती गर्मी का लुफ्त उठाना अच्छा लगता है। बता दें कि टूरिस्म भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूती देता है क्योंकि भारत एक ऐसा देश है जहां देश ही नहीं बल्कि दुनिया के हर कोने-कोने से लोग यहां की खुबसुरती का दिदार करने आते हैं। यहां मौसम के हिसाब से भ्रमण किया जाता है। लोग सीजन के हिसाब से अपना टूर डिसाइड करते हैं। तो चलिए आज के इस खास आर्टिकल में हम आपको जनवरी महीने में घूमने वाले जगहों के बारे में बताते हैं और बताते हैं आपको उन जगहों के बारे में जहां आप इस मौसम में घूमने जा सकते हैं। इस मौसम में भी अगर आप एडवेंचर ट्रिप का आनंद उठाना चाहते हैं, इन जगहों की सैर कर सकते हैं।

उडुपी

जनवरी महीने में अगर आप अपने दोस्त, परिवार या पार्टनर के साथ मौसम का मजा लेना चाहते हैं तो आप उडुपी की सैर कर सकते हैं। यह खूबसूरत पर्यटन स्थल कर्नाटक के उडुपी जिले में है। उडुपी कृष्ण मंदिर, तुलु अष्टमथा के लिए उल्लेखनीय है। जिसका नाम यहां के फेसम व्यंजन के नाम पर रखा गया है। बता दें यहां के लोग भगवान परशुराम को बहुत ज्यादा मानते हैं और उनकी पूजा करते हैं क्योंकि यह क्षेत्र उन्हीं के नाम से जाना जाता है। यहां पर घूमने के लिए कानाकाणा किंडी प्रसिद्ध जगह है, जहां जाकर आपको आनंद का अहसास होगा। इसलिए आप ठंड में मौसम में कुछ अलग करना चाहते हैं तो यहां जरूर जाएं।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।