सावन में मेहंदी के बजाए हाथों में लगाए आलता, देखें लेटेस्ट डिजाइन

सावन (Sawan) का महीना आज से शुरू हो चुका है ऐसे में इस महीने में मेहंदी और आलता लगाने के साथ श्रृंगार करने का काफी ज्यादा महत्त्व माना गया है।

Alta Designs

सावन (Sawan) का महीना आज से शुरू हो चुका है ऐसे में इस महीने में मेहंदी और आलता लगाने के साथ श्रृंगार करने का काफी ज्यादा महत्त्व माना गया है। ऐसे में अगर आप भी मेहंदी लगाना चाहते है और आपकी लाइफ काफी ज्यादा भागदौड़ भरी है तो आप मेहंदी की जगह आलता का इस्तेमाल कर सकते है। आलता (Alta Designs) लगाने में भी आसान होता है और इससे हाथ,पैर भी काफी ज्यादा सुंदर दीखते है।

Must Read : IMDb ने जारी कि 2022 की टॉप वेब सीरीज और पॉपुलर फिल्मों की लिस्ट, ये सुपरहिट फिल्म नहीं है शामिल 

इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल बिहार और बंगाल में होता है। वहां आलता से ही श्रृंगार किया जाता है। आपको बता दे, यहां शादी के बाद सुहागन लड़कियों को आलता लगाया जाता है। ये काफी शुभ माना जाता है। ऐसे में आप भी सावन जैसे पवित्र महीने में मेहंदी लगाने के बजाए आप आलता लगा सकते हैं। आज हम आपको आलता लगाने के लिए कुछ खास टिप्स बताने जा रहे है तो चलिए जानते है –

ये है आलता लगाने की टिप्स –

आपको बता दे, मेहंदी के बजाए आप हाथों में आलता लगा सकती है। इतना ही नहीं इसके साथ आप इससे हाथों में डिज़ाइन भी बना सकते हैं। आप हाथों में लाल आलता लगाए। हाथ में इसे लगाने के बाद इसे पूरी तरह से सुख जाने दे। उसके बाद अब व्‍हाइट कुमकुम से महीन डिजाइन उसके आसपास बना लें। आप तस्वीरों में देख सकते है ये दिखने में बेहद खूबसूरत लगती है।

Alta Designs

इतना ही नहीं आप हाथों में ट्रेडिशनल डिज़ाइन वाला आलता लगाए। उस पर ही आप मेहंदी की नकाशी भी कर सकते हैं। ऐसे में आपके हाथ में मेहंदी भी लग जाएगी और मेहंदी के बिना इस्तेमाल से हाथ भी सुन्दर लगेंगे।

Alta Designs

इसके अलावा अगर आपकी अभी अभी नई शादी हुई है तो इस तस्वीर की तरह भरा हुआ आलता लगा सकते हैं। इसके साथ आप उसके और अच्छा और सुंदर बनाने के लिए आप पीले चन्दन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

सावन में मेहंदी के बजाए हाथों में लगाए आलता, देखें लेटेस्ट डिजाइन