ऐसे बढ़ाएं सैंडविच का स्वाद

जीवनशैली,डेस्क रिपोर्ट। सैंडविच (Sandwich) अपने आप में एक ऐसा स्नैक्स है, जो हर उम्र के लोगों को पसंद आता है। चाहे सुबह नाश्ते की बात हो या शाम की चाय के साथ हल्का-फुल्का स्नैक्स लेने की, सैंडविच को सभी जगह पसंद किया जाता है। बता दें कि ब्रेड से कई तरह के सैंडविच तैयार होते हैं कभी भुने हुए आलू लगाकर कभी सब्जियां लगाकर या फिर दही और मेयोनीज में सब्जियां मिलाकर, पर इन्हें बनाते वक्त कुछ बातों का खास ध्यान रखेंगे तो इनका स्वाद लाजवाब होगा और सेहत को नुकसान भी नही पहुंचेगा।

यह भी पढ़े…Recipe: भिंडी और मूंगफली से बनी यह डिश बना देगी आपको दीवाना, जाने रेसिपी

सेंकने का तरीका
आमतौर पर लो पहले ब्रेड में मिश्रण लगाते हैं और फिर तेल या मक्खन लगा कर सकते हैं इससे सैंडविच ढीला बनता है, और अपच करता है। बेहतर तरीका यह है कि पहले ब्रेड को दोनों तरफ से तेल या घी लगाकर से क्या इसके बाद ही मिश्रण भरकर सैंडविच तैयार करें इससे ब्रेड अच्छी तरह से सिक जाएगी या अपच नहीं करेगी और सैंडविच कुरकुरा बनेगा।

यह भी पढ़े…लव जिहाद : दोस्ती, फिर हिंदू बनकर की थी शादी, मौलाना सहित दो अन्य ने किया दुष्कर्म

सब्जियां पकाए
कच्ची सब्जियां भी अपच की समस्या पैदा कर सकती है, बेहतर होगा की इन्हें हल्का सा भाप में या सौते करके पका लें। इसके बाद ही सैंडविच में लगाए।

यह भी पढ़े…जब पुलिस का ही स्निफर डॉग चुराकर ले गए रसूखदार- हुआ बरामद

अधिक नहीं भरें
भरावन की मात्रा पर ही सैंडविच का स्वाद निर्भर करता है। हमे लगता है कि इसमें जितना आलू या चीज सब्जी का भरावन करेंगे। उतना ही स्वादिष्ट बनेगा। जबकि इससे सैंडविच गीला बनेगा और ब्रेड फट जाएगी। भरावन भी बाहर आ जाएगा। बेहतर होगा कि सीमित मात्रा में भरावन भरें।

यह भी पढ़े…IPL 2022 : मुंबई ने टॉस जीतकर लखनऊ के खिलाफ पहले गेंदबाजी का लिया फैसला

स्प्रेड ऐसे लगाए
अगर मेयोनीज, स्प्रेड चीज या कोई सॉस सेंडविच में उपयोग करना चाहते है, उसे सीधा ब्रेड पर नहीं लगाए। सब्जियों या अन्य सामग्रियों में इन्हें मिलाएं और फिर इस मिश्रण को ब्रेड पर फेलायें।