इन चीज़ों से सजाएं दिवाली में अपना घर, मिलेगा काफी अलग लुक

Sanjucta Pandit
Published on -

Diwali Decoration 2023 : आज पूरे देश में दिवाली की धूम देखने को मिल रही है। बता दें कि यह हिन्दू धर्म का सबसे महत्वपूर्ण त्योहार है, जिसे भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में मनाया जाता है। इस दिन लोग अपने घरों को दीप, रंगोली और शानदार लाइट्स से सजाते हैं। बता दें कि इस दिन माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा की जाती है। भक्त धन, समृद्धि, और सौभाग्य की कामना करते हैं। दीपावली उत्साह का त्योहार है, जो लोगों को एक-दूसरे के साथ मिलकर खुशियां मनाने का मौका देता है।

इन चीज़ों से सजाएं दिवाली में अपना घर, मिलेगा काफी अलग लुक

बता दें कि दिवाली पर मिट्टी को तरह-तरह के सांचे में उतार कर उसे एक नया रुप देने वाले कुम्हार भी तरह-तरह के दिए, मिट्टी के खिलौने, आदि बनाते हैं। दीपावली दीपों का त्योहार है, इस दिन सभी जगह लोग अपने घरों को दिए जलाकर रोशन करते हैं। इस दिन लक्ष्मी गणेश की पूजा भी की जाती है, जिसके बाद मिट्टी के बनाए बर्तन में प्रसाद चढ़ाए जाते हैं। साथ ही, पूरे घर को दिए से सजा दिया जाता है। लोग जमकर पटाखें फोड़ते हैं। एक-दूसरे को मीठा खिलाकर बधाईयां देते हैं। तो चलिए आज हम आपको घर सजाने के कुछ आइडियास बताते हैं…

कॉपर मेटीयरियल लाइट्स

कॉपर मेटीयरियल से बनी वायर लाइट्स दिवाली के अवसर पर घर को सजाने के लिए एक शानदार और आकर्षक विकल्प है। ये लाइट्स घर को रोशनी से भर देती है। आप इन्हें अलग-अलग रंगों में भी पा सकते हैं। यह देखने में भी बहुत कुल और आकर्षक लगता है। इस तरह आप अपने घर को खास अंदाज में सजा सकते हैं।

क्लासिक वॉल लाइट्स

क्लासिक वॉल लाइट्स एक शानदार ऑप्शन है जो आपके घर को एलगेंट और क्लासिक लुक देगा। इन लाइट्स को वॉल पर लगाना बहुत आसान है। इन लाइट्स को आप दीपावली के बाद भी घर को सजाए रखने के लिए रख सकते हैं। इससे आप अपने घर को स्थायी रूप से आकर्षक बना सकते हैं।

झूमर

झूमर आपके घर को एक शानदार और आकर्षक लुक देते हैं। यह कई आकार और डिज़ाइन्स में उपलब्ध होते हैं, जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार चयन कर सकते हैं। इन्हें आप अलग-अलग कमरों और स्थानों पर लगा सकती हैं, जैसे कि लिविंग रूम, डाइनिंग रूम और एंट्रीवे। झूमर को इंडियन ट्रेडिशनल डिज़ाइन और मॉडर्न आर्ट से लेकर विभिन्न स्टाइल्स में देखा जा सकता है।

टास्क लाइटिंग

टास्क लाइटिंग से आप अपने घर के इंटीरियर को और भी खास बना सकते हैं। इन्हें एक डेस्क या टेबल के ऊपर रखे जा सकते हैं। इसके अलावा, आप वॉल पर फिक्स कर सकते हैं जो उस स्थान को हाइलाइट करेगा।

“दीपावली के इस खास मौके पर MP Breaking News परिवार की ओर से आप सभी को ढेर सारी शुभकामनाएं। यह त्योहार आपके जीवन को नई ऊंचाइयों तक पहुँचाए और सभी के दिलों में प्यार और समर्पण का आभास कराए।” Happy Diwali!

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News