Diwali 2022 : ये फैशन ट्रेंड्स अपनाकर नजर आइये भीड़ से अलग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। दिवाली (diwali) का त्योहार बस आ ही गया है और घर घर में तैयारियां ज़ोरों पर है। ये वो मौक़ा होता है जब हर कोई अपना बेस्ट दिखना चाहता है। इसीलिए एक से एक कपड़े और ज्वेलरी खरीदी जाती है। हालांकि दिवाली पर ज्यादातर सभी इंडियन एथेनिक वियर पहनना ही पसंद करते हैं, लेकिन उसके साथ कुछ मिक्स एंड मैच और थोड़ा सा फैशन ट्रेंड (fashion trends) फॉलो कर लिया जाए तो आप भीड़ से अलग दिखेंगी। आज हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं।

राज्य सरकार का कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, पुरानी पेंशन योजना को मंजूरी, DA में 6 फीसद की वृद्धि, नवंबर में खाते में बढ़ेगी राशि

  • अगर आपक भारी कपड़े पहनना थोड़ा मुश्किल लगता है तो आप छोटे से एक्सचेंज से ट्रेडिशनल लुक पा सकती हैं। बजाय कि बहुत भारी साड़ी या लहंगा पहनने के आप कोई सुंदर सा सलवार सूट या फिर स्कर्ट और कुर्ता पहनिये और उसके साथ थोड़ा सी हैवी ज्वेलरी पहन लीजिए। एक सुंदर कुंदन का जड़ाऊ सेट या फिर डायमंड का स्पार्कलिंग नेकलेस आपको हैवी लुक दे देगा।
  • अगर आप इंडो वेस्टर्न आउटफिट पहन रही हैं तो फ्यूजन ज्वेलरी या फिर डायमंड का थोड़ा हल्का सेट पहनिये। इस ड्रेस के साथ आप जूड़ा बनाएंगी तो एक अलग लुक आएगा।
  • आपको दिवाली पर ऑफिस में थोड़ा ट्रेडिशनल लुक भी चाहिए और कंफर्ट भी तो पलाजो के साथ कुर्ता मैच कीजिए। इसके साथ मिरर वर्क या फिर हल्के गोटे वाला दुपट्टा आपको एकदम डिफरेंट लुक देगा।
  • ऑफिस के लिए आप थोड़े चौड़े बॉर्डर वाली प्लेन साड़ी भी पहन सकती हैं। ये एलिगेंट लुक देगी, साथ ही फेस्टिवल का फील भी आएगा। इसी के साथ आप अपना वो अनारकली कुर्ता भी ऑफिस में पहन सकती हैं जिसे पहनने का मौका आपको अर्से से नहीं लगा है। बस उसके साथ हाथ में एक ब्लैक मेटल का कड़ा पहन लीजिएगा।
  • दिवाली के दिन कपड़ों के रंग को लेकर एक्सपेरिमेंट कीजिए। सामान्य दिनों में तो आप हल्के नाज़ुक रंग पहनती ही हैं। इस दिन नारंगी, लाल, फिरोज़ी, रानी कलर या पीला भी ट्राई कर सकती हैं। बस ये देखियेगा कि कलर कॉम्बिनेशन सही हो और उसके साथ ज्वेलरी मिक्स एंड मैच हो।
  • स्मार्ट लुक के लिए पैंट के साथ लॉन्ग कुर्ता पहनिये और लंबे ईयररिंग्स। एक पैर में एन्क्लेट पहनिये और हाई हील्स। ये लुक आपको भीड़ से एकदम अलग करेगा।
  • आप चाहें तो दिवाली पर अपने बालों में वेणी या गजरा लगा सकती हैं। ये उस शाम आपको एक अलग फिलिंग और अपीयरेंस देगा।
  • कपड़ों और ज्वेलरी के साथ फुटवियर का ध्यान भी रखिए। इस दिन आप भरपूर इन्जॉय कर सकें इसके लिए फैशनेबल लेकिन आरामदायक सेंडल या चप्पल पहनें।

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।