Makar Sankranti 2023: इस संक्रांति पर भूलकर भी ना करें यह काम, हो सकता है बड़ा नुकसान

Makar Sankranti 2023

Makar Sankranti 2023 Tips: इस साल देशभर में मकर संक्रांति का पर्व 15 जनवरी 2023 को मनाया जाएगा। सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करने के इस पर्व को देशभर में अलग-अलग नामों के साथ हर्षोल्लास से मनाया जाता है। इस साल यह पर्व काफी खास होने वाला है क्योंकि कई सारे शुभ योग इस दिन एक साथ बन रहे हैं। खरमास की समाप्ति के साथ शुभ और मांगलिक कार्य एक बार फिर से शुरू हो जाएंगे।

संक्रांति के दिन सूर्य देव की पूजन अर्चन कर स्नान दान करने का विधान है। आज हम आपको कुछ ऐसे कामों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें मकर संक्रांति पर भूलकर भी नहीं करना चाहिए। गलती से भी आपने मकर संक्रांति के दिन यह गलतियां कर दी तो आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।