अगर अभी तक नहीं मिला पत्नी के लिए कोई खास गिफ्ट, तो ये चीजें देकर बनाए करवा चौथ स्पेशल

अगर आपने अभी तक अपनी पत्नी के लिए कोई खास गिफ्ट नहीं चुना है, तो चिंता न करें। इस विशेष दिन को और भी खास बनाने के लिए कुछ अनोखे तोहफे देकर अपनी पत्नी को खुश कर सकते हैं।

भावना चौबे
Published on -
Karwa Chauth 2024

Karwa Chauth 2024: आज देशभर में करवा चौथ का त्यौहार मनाया जाता है। यह त्यौहार सिर्फ महिलाओं के लिए ही नहीं बल्कि पुरुषों के लिए भी एक खास अवसर होता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु और सुख-समृद्धि के लिए पूरे दिन उपवास रखती हैं और चांद देख कर ही व्रत तोड़ती हैं।

ऐसे में पतिदेव की ओर से दिया गया कोई प्यारा सा तोहफा ना सिर्फ पत्नी को खुश करता है। बल्कि यह उनके रिश्ते को और भी मजबूत और गहरा बना सकता है। तोहफा देने से यह मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि आप अपनी पत्नी को खुश करने के लिए कोई बहुत महंगा तोहफा ही दें, बल्कि आप अपनी पत्नी को खुश करने के लिए छोटे-छोटे तोहफे भी कुछ इस तरह से दे सकते हैं।

Karwa Chauth 2024 पर पत्नी को देने के लिए गिफ्ट (Karwa Chauth 2024 Gifts)

 

फोटो कोलाज

अगर आप भी करवा चौथ के अवसर पर अपनी पत्नी को कुछ खास गिफ्ट देना चाहते हैं। लेकिन आप चाह रहे हैं, कि बाजार में मिलने वाले सामान्य गिफ्ट ना दें। क्योंकि वह गिफ्ट तो हर कोई अपनी पत्नी को दे ही देता है, तो ऐसे में आप करवा चौथ पर अपनी पत्नी को पुरानी तस्वीरों का कोलाज बनाकर दे सकते हैं। यह बेहद खास और यादगार उपहार होगा।

हाथ से बनाएं कार्ड

अगर अब हम आपको बताएं कि आप करवा चौथ के दिन अपनी पत्नी को कार्ड भी दे सकते हैं, तो शायद आपको यह तरीका बहुत ही पुराना और बोरिंग लग सकता है। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि जब आप कार्ड अपने हाथों से बनाएंगे और अपने दिल की सारी बातें बयां करेंगे, अपनी पत्नी के बारे में बहुत सारी बातें लिखेंगे, जो आप बहुत समय से उन्हें कहना चाहते हैं। उनकी तारीफ में जब आप कुछ शब्द लिखेंगे तो आपकी पत्नी की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। वह यह जानकर बहुत खुश होंगी, कि आप उनके बारे में इतना कुछ सोचते हैं।

चॉकलेट बुके

चॉकलेट खाना सभी को पसंद होता है लड़कियों और महिलाओं को तो चॉकलेट बेहद ही पसंद होती है। अपनी पत्नी को स्पेशल फील करवाने के लिए आप करवा चौथ पर चॉकलेट बुके गिफ्ट कर सकते हैं। आप अपनी पत्नी की पसंदीदा चॉकलेट्स को चुनकर एक बकेट तैयार कर सकते हैं जिसमें फ्लावर्स और एक छोटा सा कार्ड भी अटैच कर सकते हैं। इसके अलावा आप कुछ गुलाब के फुल भी उसमें शामिल कर सकते हैं। अगर आप इस तोहफे को अपने हाथों से सजाएंगे तो यह और भी खास हो जाएगा।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News