Holi 2024: होली पर बन रहे 5 दुर्लभ संयोग, इन राशियों को होगा धन-दौलत का लाभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस साल होली पर शश योग, बुधादित्य योग, वृद्धि योग, लक्ष्मी नारायण योग और धन योग का संयोग बनने जा रहा है।

Sanjucta Pandit
Published on -

Holi 2024 : पूरे देश भर में 25 मार्च को होली का त्यौहार मनाया जाएगा। इसके लिए लोग सालों भर इंतजार करते हैं। बता दें कि इस दिन से हिंदुओं के नए साल का शुभारंभ होता है। इस खास पर्व पर सभी के घरों में तरह-तरह के पकवान बनाए जाते हैं। लोग पुरानी दुश्मनी भूलाकर एक-दूसरे को अबीर, गुलाल लगाते हैं। वहीं इस बार की होली काफी ज्यादा खास होने वाली है, क्योंकि 100 साल बाद होली पर चंद्र ग्रहण का सहयोग बनने जा रहा है जोकि ज्योतिष के अनुसार काफी खास है। इसके अलावा, होली पर 5 दुर्लभ सहयोग बनने जा रहे हैं, जिसका कुछ राशियों को काफी ज्यादा लाभ मिलने वाला है। आइए जानते हैं विस्तार से…

Holi

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस साल होली पर शश योग, बुधादित्य योग, वृद्धि योग, लक्ष्मी नारायण योग और धन योग का संयोग बनने जा रहा है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को होली पर बना रहे शुभ योगी का सर्वाधिक लाभ मिलेगा, इससे उनके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। बिजनेस में धन संबंधी लाभ हो सकता है। नौकरी में प्रमोशन के आसार हैं। धन लाभ योग बनने से जातक के जीवन में आर्थिक तनाव से छुटकारा मिल जाएगा।

तुला राशि

होली पर शुभ योगों के निर्माण से तुला राशि के जातकों के लिए अच्छा समय आने वाला है। इस दौरान आपकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण होगी। दांपत्य जीवन में चल रही समस्याएं खत्म हो जाएगी। सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा, सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के पद और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। संतान के भविष्य को लेकर सता रही चिंता खत्म हो जाएगी। झगड़ालू लोगों से सावधान रहने की जरूरत है।

धनु राशि

होली पर बनने वाले दुर्लभ संयोगों का लाभ धनु राशि के जातकों को भी मिलेगा। इस दौरान आपके बैंक से लोन आसानी से मिल जाएगा। धन संबंधी समस्याएं खत्म होगी, आध्यात्मिक कार्यों में रुचि रखने वाले लोगों के लिए अच्छा समय माना जा रहा है। आप कहीं धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। साथ ही फैमिली के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा, जिससे रिश्ते में मजबूती आएगी। छात्रों को पढ़ाई के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। इससे वह आगे बड़ी सफलता हासिल कर सकते हैं। शारीरिक कष्ट से परेशान लोगों को राहत मिल सकती है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए होली पर बनने वाले दुर्लभ सहयोग काफी ज्यादा शुभ माने जा रहे हैं। धार्मिक आयोजन में शामिल होने से आपकी मानसिक स्थिति सही होगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा। विदेश जाने की योजना बना रहे लोगों की इच्छा पूरी होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा, जिससे मन प्रसन्न होगा।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News