Raksha Bandhan 2021: इस रक्षाबंधन राशि के अनुसार राखियां बांधने से बदल सकती है भाईयों की किस्मत!

इस बार राखी (Rakhi) लेते समय यदि एक बात का ख्‍याल रख लें तो उनके भाई के लिए यह रक्षाबंधन बहुत ही शुभ साबित होगा। इसके लिये राशि के मुताबिक राखी के रंगों का चुनाव करें।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भाई बहन के अटूट प्यार के बंधन का त्योहार रक्षाबंधन (Rakshabandhan) में अब कुछ ही दिन बाकी हैं। रक्षाबंधन के लिये बहनों ने राखियों की शॉपिंग करनी शुरु कर दी है, तो वहीं भाईयों ने भी अपनी बहनों को गिफ्टस् देने के लिये खरीददारी शुरु कर दी है। इस बार रक्षाबंधन का पर्व 22 अगस्त (22 August) यानी आगामी रविवार को मनाया जाएगा। ऐसे में बाज़ारों में रक्षाबंधन को लेकर खास तैयारियां दिख रहीं हैं, जिसमें नई पैटर्न की राखिया, रंग-बिरंगी राखियां, डिज़ाइनर राखियों से पूरा बाज़ार जग-मग है।

ये भी देखें- Sex Racket: व्हाट्सएप पर होती थी लड़कियों की बुकिंग, फोन पे से होती थी मनी ट्रांसफर

ऐसे में क्या आप जानते हैं, अगर आप अपने भाईयों के राशि के मुताबिक राखियां खरदीती हैं तो इससे आपके भाई की किस्मत बदल सकती है? जी हां अपने भाई की लंबी उम्र और खुशहाल जिंदगी की प्रार्थना करने वाली बहनें इस बार राखी (Rakhi) लेते समय यदि एक बात का ख्‍याल रख लें तो उनके भाई के लिए यह रक्षाबंधन बहुत ही शुभ साबित होगा। इसके लिए बहन को बस अपने भाई को उसकी राशि (Zodiac Sign) के अनुसार राखी बांधना है। हम आपको बताने जा रहे हैं किस राशिं के लिये कौनसे रंग की राखी आपके भाई के कलाई पर खूबसूरत लगेगी साथ ही, राशि के मुताबिक राखी बांधने से आपके भाईयों के लिये ये कितना शुभ साबित होगा।

ये भी देखें- Shivpuri News : लुटेरों ने ATM को बम से उड़ाया, पुलिस को बिखरे मिले नोट, देखें वीडियो

मेष: ज्योतिष के अनुसार अगर आपके भाई की राशि मेष है तो आप उन्हें लाल, पीले या केसरी रंग की राखियां बांध सकती हैं। इन रेंगों की राखिया ना केवल आपके भाई की कलाई में खूबसूरत लगेगी, बल्की इससे उनके जीवन में उत्साह का संचार होगा। लाल रंग की राखी मेष राशि जातक के लिये शुभ होगा।

वृष: इस राशि के जातकों को सफेद रंग की राखी बांधना बहुत शुभ होगा। सफेद रंग हमेशा से ही शांति का प्रतीक माना गया है। ऐसे में वृष राशि जातकों के लिये सफेद रंग की राखी बांधने से उनके मन में शांति और उत्साह का भाव होगा।

मिथुन: यदि आपका भाई मिथुन राशि का जातक है तो उसके लिए हरे रंग या चंदन रंग की राखी का चुनाव कर सकते हैं। इस रंग की राखी संकटों से बचाएगी साथ ही जीवन में खुशहाली लाएगी।

कर्क: कर्क राशि के जातक को सफेद रेश्मी धागे या मोती से बनी राखी बांधना शुभ होगा। इसके आलावा पीले रंग की राखी बांधना भी शुभ माना गया है। इन रंगो की राखियां बांधने से कर्क राशि जातकों के जीवन में सुख-शांति लाएगी।

सिंह: सिंह राशि के जातकों को अक्सर सबसे बहतरीन चीज़ ही पसंद आती है। इसके लिये आप लाल-पीले रंग की राखी का चुनाव कर सकती हैं। इसके आलावा केसरिया- गुलाबी रंग की राखी बांधना शुभ होगा।

कन्या: इस राशि के जातक भाई के लिए नारंगी और गुलाबी रंग की राखी सबसे अच्छी रहेगी। यह उनकी जिंदगी में साहस, उत्‍साह का संचार करेगी।

तुला: तुला राशि वाले जातकों के लिए सफेद रंग की राखी बांधना बहुत अच्‍छा रहेगा। इसके साथ तुला राशि वाले भाईयों को सफेद रंग का रुमाल देकर केसर का तिलक लगाएं। इससे भाई-बहन का आपसी रिश्ता मजबूत होगा।

वृश्चिक: इस राशि के जातकों को उनकी बहनें लाल या गुलाबी रंग की राखी बांधें तो यह शुभकारी होगा। इन राशि जातकों के लिये लाल-गुलाबी रंग सर्वश्रेष्ठ होगा।

धनु: धनु राशि वाले भाईयों को पीले या सुनहरे रंग की राखी सबसे शुभ होगी। इससे भाई की धन-संपत्ति बढ़ेगी। इसके साथ केसर का तिलक लगाएं।

मकर: इस राशि के जातकों को गहरा रंग काफी पसंद आता है। इसके लिए नीले रंग की राखी बांधें। साथ ही केसर का तिलक करें, ये मकर राशि जतकों के लिये बेहद शुभ होगा।

कुंभ: इस राशि के जातकों के लिए नीले रंग की राखी या रुद्राक्ष से निर्मित राखी ले सकती हैं। साथ ही हल्दी का तिलक करें। इससे उनके जीवन में शुभता आएगी।

मीन: मीन राशि वाले भाईयों के लिए पीले या सुनहरे रंग की खूबसूरत राखी बांधना शुभ होगा। इन जातकों को रक्षाबंधन के दिन बहनें पीले रंग की ही मिठाई खिलाएं।