इस करवा चौथ पर दिखें सबसे खूबसूरत, साड़ी के साथ पहनें ये स्टनिंग नथ डिजाइन

Karva Chauth 2024: इस बार करवा चौथ पर अपने लुक को और भी खास बनाएं। साड़ी के साथ इन स्टनिंग नथ डिज़ाइन को पहनकर आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैं।

Karva Chauth 2024

Karva Chauth 2024: हिंदू धर्म में 20 अक्टूबर 2024 को करवा चौथ का त्यौहार मनाया जाएगा। महिलाएं इस त्यौहार के लिए साल भर से इंतजार करती हैं। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। रात में चांद को अर्घ्य देकर ही भोजन ग्रहण करती हैं। इस त्यौहार पर व्रत, पूजा-पाठ के साथ-साथ श्रृंगार का भी महत्व है।

करवा चौथ का त्योहार हर सुहागिन महिलाओं के लिए बेहद खास होता है। इस दिन हर महिला खूबसूरत दिखना चाहती है इस खास दिन पर आप साड़ी के साथ ट्रेंडी ज्वेलरी के बजाय नथ पहन सकती है। नथ साड़ी के साथ बेहद खूबसूरत लगती है और आपके लुक को और भी खास बना सकती है। आप अपनी साड़ी और मेकअप के हिसाब से अलग-अलग तरह की नथ चुन सकती हैं चाहे वह पारंपरिक नथ हो या फिर डिजाइनर नथ आपके चेहरे पर चार चांद लगा सकती है

ग्रीन स्टोन वाली नथ

Nath Designs

ज्यादातर करवा चौथ के पावन अवसर पर महिलाएं लाल, नारंगी या हरे रंग की साड़ियां चुनती हैं। अगर आप इन तीनों ही रंग की साड़ी पहनने का सोच रही है, तो ऐसे में आप ग्रीन स्टोन वाली नथ चुन सकती है। यह नथ ट्रेंडी है साथ ही साथ बेहद खूबसूरत भी लगती है। यह नथ आपको मार्केट में आसानी से मिल जाएगी। इसे आप ऑनलाइन भी बुलवा सकते हैं। आप अपनी साड़ी के कलर और डिजाइन के हिसाब से नथ का साइज और डिजाइन चुन सकती है। यह नथ आपको 200 से 250 रुपए में आसानी से मिल जाएगी।

मोर वाली नथ

 

Nath Designs

अगर आप करवा चौथ के लिए एकदम परंपरागत लुक बनाना चाहती हैं, तो मोर डिजाइन वाली नथ आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। इस तरह की नथ में नीचे की तरफ मोर का खूबसूरत डिजाइन होता है और इसमें स्टोन और मोती का काम भी होता है, जो इसे और भी आकर्षक बनाता है। मोर डिजाइन वाली नथ किसी भी तरह की साड़ी के साथ बहुत अच्छी लगती है और आपके लुक को एकदम रॉयल टच देती है। इस तरह की नथ आपको आसानी से किसी भी ज्वेलरी शॉप या फिर ऑनलाइन स्टोर में 200 से 400 रुपए तक मिल जाएगी।

सिंपल नथ

 

Nose Ring

अगर आप करवा चौथ के दिन सिंपल फिर भी एलिगेंट दिखना चाहती हैं, तो आप फूलों के डिजाइन वाली नथ चुन सकते हैं। इस तरह की नथ के बीच में आमतौर पर छोटे-छोटे स्टोन लगे होते हैं जो इसे और भी खूबसूरत बनाते हैं। यह नथ किसी भी रंग की साड़ी के साथ बहुत अच्छी लगती है और आपके लुक को एकदम परफेक्ट बना देती है। यह नथ न केवल आपके चेहरे को निखारती है बल्कि आपके लुक में एक नया आयाम भी जोड़ती है। आप इसे आसानी से किसी भी लोकल मार्केट या ऑनलाइन स्टोर से ₹200 के बीच खरीद सकती हैं।

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News