जानिये डेटिंग ऐप और मैट्रिमोनियल ऐप में अंतर, जरूरी है ये सावधानी बरतना

Difference between dating app and matrimonial app : पिछले कुछ समय में हमारे देश में ऑनलाइन डेटिंग ऐप इस्तेमाल करने वालों की संख्या में तेजी से इज़ाफ़ा हुआ है। वहीं मैट्रिमोनियल ऐप्स का प्रयोग काफी पहले से किया जाता रहा है। लेकिन कई बार कई लोग इन दोनों ऐप्स को लेकर कन्फ्यूज़ हो जाते हैं। इन दोनों ऐप में काफी अंतर है और इसके बारे में जानना जरूरी है। आज हम इसी अंतर के बारे में बात करेंगे।

डेटिंग ऐप

दरअसल डेटिंग ऐप्स वो है जिसके माध्यम से लोग एक-दूसरे के साथ, मित्रता, डेटिंग, केजुएल या फिर कभी कभी सीरियस रिलेशनशिप के लिए भी पार्टनर तलाशते हैं।  इन ऐप्स का उपयोग डेटिंग, कैजुअल डेट, घूमने फिरने, कुछ समय साथ बिताने, आपसी सहमति से संबंधों को अगले लेवल पर ले जाने के लिए किया जाता है। इन ऐप्स में अपनी रूचि के आधार पर चुनाव किया जा सकता है। इनमे अपनी उम्र, रूचि, किस तरह का संबंध बनाने के इच्छुक हैं, फोटो और अन्य जानकारियां इच्छानुसार शेयर की जाती है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।