ऑफिस जाने की जल्दी है तो किचन में जरूर रखें ये टूल्स, झटपट खत्म होगा काम

जीवनशैली,डेस्क रिपोर्ट। ऑफिस जाने की जल्दी हो तो लगता है कि कोई जादू की छड़ी मिल जाए और किचन का काम फटाफट खत्म हो जाए। अब इस दौर में जादू की छड़ी तो मिल नहीं सकती लेकिन कुछ ऐसे किचन टूल्स (kitchen essential tools) जरूर मिल सकते हैं जो आपके किचन के काम को आसान बना सकते हैं। हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे टूल्स जो आपके किचन के जरूरी कामों को चुटकी में कर देंगे। अगर आपके किचन में ये टूल्स नहीं हैं तो बिना देर किए इन्हें शामिल करने की कोशिश करें।

वेजिटेबल हैंड चॉपर
ये एक ऐसा चॉपर है जिसमें बिजली भी नहीं लगती और सब्जियां फटाफट बारीक हो जाती हैं। आप सब्जी के लिए प्याज बारीक करना चाहती हैं या फिर ऐसी कोई सब्जी बनाना चाहती हैं जिसे बारीक काटना हो। तो, बस इस चॉपर में वो सब्जियां डाल दीजिए। दो से तीन बार डोरी खींचे और बस आपको चॉप की हुई सब्जियां मिल जाएंगी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”