ऑफिस जाने की जल्दी है तो किचन में जरूर रखें ये टूल्स, झटपट खत्म होगा काम

अगर आपके किचन में ये टूल्स नहीं हैं तो बिना देर किए इन्हें शामिल करने की कोशिश करें।

जीवनशैली,डेस्क रिपोर्ट। ऑफिस जाने की जल्दी हो तो लगता है कि कोई जादू की छड़ी मिल जाए और किचन का काम फटाफट खत्म हो जाए। अब इस दौर में जादू की छड़ी तो मिल नहीं सकती लेकिन कुछ ऐसे किचन टूल्स (kitchen essential tools) जरूर मिल सकते हैं जो आपके किचन के काम को आसान बना सकते हैं। हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे टूल्स जो आपके किचन के जरूरी कामों को चुटकी में कर देंगे। अगर आपके किचन में ये टूल्स नहीं हैं तो बिना देर किए इन्हें शामिल करने की कोशिश करें।

वेजिटेबल हैंड चॉपर
ये एक ऐसा चॉपर है जिसमें बिजली भी नहीं लगती और सब्जियां फटाफट बारीक हो जाती हैं। आप सब्जी के लिए प्याज बारीक करना चाहती हैं या फिर ऐसी कोई सब्जी बनाना चाहती हैं जिसे बारीक काटना हो। तो, बस इस चॉपर में वो सब्जियां डाल दीजिए। दो से तीन बार डोरी खींचे और बस आपको चॉप की हुई सब्जियां मिल जाएंगी।

हैंड ब्लेंडर
अगर चॉपर आपको नहीं जमता तो हैंड ब्लेंडर भी यूज किया जा सकता है। हालांकि हैंड ब्लेंडर में बिजली की जरूरत होती है। ब्लेंडर का फायदा ये है कि आपको मिक्सर का जार ढूंढने और सामग्री को ठंडा होने के इंतजार की जरूरत नहीं है। आप किसी भी बर्तन में खाने की सामग्री को ब्लेंड कर सकते हैं।

सेंडविच मेकर
वैसे तो सेंडविच बनाने के लिए बहुत तरह के डिवाइस आते हैं लेकिन अब भी गैस पर रखे जाने वाले सेंडविच मेकर का कोई मुकाबला नहीं है। ब्रेड के सेंडविच बनाकर रख लें और एक के बाद एक उसे सेंडविच मेकर में रखकर सेंकते जाएं। ये सेंडविच आप दूसरे काम करते करते बना सकते हैं।

राइस कुकर
जल्दबाजी में अक्सर ऐसा होता है कि खाना जल जाता है। खासतौर से चावल जिन्हें बंद करना में जरा भी देर की तो कूकर में चावल जलते देर नहीं लगती। ऐसे में इलेक्ट्रिक राइस कूकर एक बहुत ऑप्शन है। जिस में आप चावल चढ़ा कर आप निश्चित हो सकती हैं कि अब चावल नहीं जलेंगे।

*Disclaimer :- यहाँ दी गई जानकारी अलग अलग जगह से जुटाई गई एक सामान्य जानकारी है। MPBreakingnews इसकी पुष्टि नहीं करता है।