बालों की लेंथ कमर तक पहुंचाएगी नारियल तेल में मिलाई जाने वाली ये जड़ी बूटी, आज ही करें इस्तेमाल

Long hair care tips

Long hair care tips : हर किसी को लंबे और घने बाल की चाह होती है, क्योंकि बाल व्यक्ति के व्यक्तित्व को निखारने का काम करता है। महिलाओं को अपने बालों से सबसे ज्यादा प्यार होता है। उससे ही उनकी सुंदरता दिखती है। हालांकि पुरुषों को भी अपने बाल उतने ही प्रिय होते हैं क्योंकि इसको सजाने और संवारने का शौक उन्हें होता है। अगर आपको भी लंबे बालों का शौक है और आपके बाल लंबे नहीं है और ना ही गाने हो रहे हैं।

लेकिन आप उन्हें लंबा और घना बनाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी टिप बताने जा रहे हैं, जिसे अपना कर आप अपने बालों को कमर तक लंबे बन सकती हैं। यह टिप आपके लिए असरदार साबित होगी। इसकी मदद से आपके बाल झड़ना तो कम होंगे ही, साथ ही तेजी से बढ़ाना और घने होना शुरू हो जाएंगे जिससे आपकी सुंदरता और ज्यादा निखारने लगेगी और हर कोई आपके सुंदर लंबे बालों का राज पूछता रह जाएगा।

हालांकि बदलती लाइफस्टाइल और खानपान की वजह से आज कल सभी लोगों के बाल तेजी से झड़ने लगे हैं। बालों को झड़ना देख हर कोई दुखी हो जाता है। इसके लिए लोग तरह-तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन वह प्रोडक्ट्स केमिकल से भरपूर होते हैं। इस वजह से वह फायदा पहुंचाने की जगह और ज्यादा नुकसान पहुंचने लगते हैं। लेकिन आज हम जो आपको टिप बताने जा रहे हैं, वह आपकी सभी समस्याओं को जड़ से खत्म करने में मदद करेगी।

Long hair care tips : आंवला और नारियल तेल

आंवला को बालों के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। इसमें विटामिन सी से लेकर आयरन तक भरपूर मात्रा में पोषक तत्व पाए जाते हैं। इसके इस्तेमाल से बालों को लंबा घाना और काला बनाया जा सकता है। ये बालों की हर समस्या का रामबाण इलाज माना जाता है। इसके सेवन से और इसको लगाने से काफी ज्यादा फायदा सेहत को पहुँचता है। इस वजह से ये फायदेमंद माना जाता है। अगर बालों में इसे नारियल तेल में मिला कर लगाया जाए तो ये बालों की सुंदरता बढ़ा देता है।

ऐसे बनाएं नारियल तेल में आंवला मिक्स कर ऑइल

3 बड़े चम्मच नारियल तेल में 2 चम्मच आंवला पाउडर मिलाकर कर उसे अच्छे से मिक्स कर के गर्म करना है। उसके बाद जब ये अच्छे से उबल जाए तो इसे ठंडा होने के लिए छोड़ देना है और उसको बालों में लगाना है। बालों में इस तेल से स्कैलप की 10 मिनट तक मालिश करें। उसके बाद 2 घंटे में शैम्पू कर लें। ये तेल आप रात भर भी लगा कर रख सकती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News