Lucky Moles: लड़कों की हथेली पर किस जगह तिल होना होता है शुभ या अशुभ? जानें यहां

आज के आर्टिकल में हम आपको लड़कों की हथेली पर किस जगह तिल होना शुभ या अशुभ होता है, यह बताएंगे।

Sanjucta Pandit
Published on -

Lucky Moles : इंसान के शरीर में बहुत जगह हो पर तिल पाया जाता है। समुद्र शास्त्र के अनुसार, उन सभी तिलों का अपना एक अलग महत्व होता है। कुछ लोगों के लिए उन तिलों का स्थान शुभ माना जाता है, तो कुछ लोगों के लिए वह अशुभ भी होता है। तिल का भविष्य से सीधा कनेक्शन जुड़ा होता है, जो आगामी जिंदगी में होने वाली घटनाओं का संकेत भी माना जाता है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको लड़कों की हथेली पर किस जगह तिल होना शुभ या अशुभ होता है, यह बताएंगे। साथ ही उससे जुड़ी भविष्य की घटनाओं का संकेत भी विस्तार पूर्वक बताते हैं।

Lucky Moles: लड़कों की हथेली पर किस जगह तिल होना होता है शुभ या अशुभ? जानें यहां

किस जगह तिल होना होता है शुभ या अशुभ?

  • सामुद्रिक शास्त्र में यह बताया गया है कि जिस लड़के की हथेली पर तिल पाया जाता है। वह समाज में खूब मान-सम्मान पाता है। साथ ही माता लक्ष्मी की कृपा उस पर हमेशा बनी रहती है और वह एक आदर्श व्यक्ति बनाकर उभरता है। उसे जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती।
  • सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, लड़कों के दाएं हाथ के अनामिका उंगली पर तिल का निशान होना काफी ज्यादा भाग्यशाली माना जाता है। इस तिल का अर्थ यह है कि उसे सरकारी क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल होगी। इसके साथ ही समाज में उसके मान और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी।
  • सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिस लड़कों के अंगूठे पर तिल होता है। उसका वैवाहिक जीवन काफी असफल रहता है। सामुद्रिक शास्त्र में इस जगह तिल होना काफी अशुभ माना गया है, उन्हें जीवन में हमेशा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
  • सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लड़कों की सबसे छोटी उंगली के ऊपर तिल का निशान होता है। वह लोग बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं, उन्हें पैतृक संपत्ति मिलती है। साथ ही ससुराल में उनको बेटे के तरह माना जाता है।
  • सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, लड़कों के नामिक उंगली के नीचे तिल होना शुभ माना जाता है। उन्हें हमेशा परेशानियों का सामना करना पड़ता है। किसी भी काम में उन्हें जल्दी से सफलता नहीं मिलती। जिस कारण वह हमेशा दुखी रहते हैं।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News