Lucky Moles: बॉडी पर इस जगह तिल होने से लड़के होते हैं भाग्यशाली, मिलती है रोमांटिक पार्टनर

आज के आर्टिकल में हम आपको लड़कों के इन अंगों पर तिल होने के बारे में विस्तार से बताएंगे, जिसे लड़कों के भाग्यशाली होने का संकेत भी माना जाता है।

Sanjucta Pandit
Published on -

Lucky Moles on Male Body : जैसा कि हम सभी जानते हैं हमारे शरीर में विभिन्न अंगों पर तिल होता है। जिसे भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत भी माना जाता है। वहीं, समुद्र शास्त्र में बॉडी के हर एक पार्ट का विस्तृत वर्णन किया गया है। जिसमें तिलों का भी जिक्र है। हालांकि, शरीर में मौजूद हर एक तिल अपने आप में महत्वपूर्ण होता है, लेकिन इनमें से कुछ शुभ भी होते हैं और कुछ अशुभ भी माने जाते हैं। लड़का और लड़की दोनों के शरीर पर मौजूद तिलों का अलग-अलग महत्व होता है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको लड़कों के इन अंगों पर तिल होने के बारे में विस्तार से बताएंगे, जिसे लड़कों के भाग्यशाली होने का संकेत भी माना जाता है। आइए जानते हैं विस्तार से…

Lucky Moles: बॉडी पर इस जगह तिल होने से लड़के होते हैं भाग्यशाली, मिलती है रोमांटिक पार्टनर

होते हैं भाग्यशाली

  • सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लड़कों के चेस्ट पर तिल होता है वह बहुत ही भाग्यशाली होते हैं उनका स्वभाव काफी ज्यादा सरल और शांत होता है। ऐसे लड़कों को रोमांटिक पार्टनर मिलती है। इन्हें कभी भी धन की कोई कमी नहीं होती और यह लोग अक्सर ही ट्रैवल करते रहते हैं।
  • जिन लड़कों के माथे पर तिल होता है वह लोग बहुत ही चंचल होते हैं। सामुद्रिक शास्त्र की मानें तो ऐसे लड़के बहुत ज्यादा लकी होते हैं। हर मामले में इन्हें सफलता हाथ लगती है। हालांकि, पैसों की कमी इन्हें कभी नहीं रहती, लेकिन यहां फिजूलखर्ची करते हैं। इन्हें बहुत ज्यादा प्यार करने वाली लड़की जीवनसाथी के रूप में मिलती है।
  • सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लड़कों के होंठ पर तिल होता है वह बहुत ज्यादा अट्रैक्टिव होते हैं। कोई भी लड़की बहुत ही जल्द इनसे इंप्रेस हो जाती है। ऐसे लड़के स्वभाव से भी काफी ज्यादा रोमांटिक होते हैं। इसलिए इनकी पार्टनर हमेशा इनसे खुश रहती है। ऐसी लड़की समाजिक कार्यों में भी काफी सक्रिय होते हैं, जिस कारण उन्हें काफी ज्यादा मान-सम्मान मिलता है। पढ़ाई में यह बहुत बुद्धिमान भी होते हैं।
  • सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लड़कों की जांघ पर तिल होता है वह बहुत ही ज्यादा सौभाग्यशाली होते हैं। इन पर सदैव सभी देवी देवताओं की कृपा बनी रहती है। खासकर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा से इन्हें कभी धन संबंधी समस्याएं नहीं होती। इनके पास खुद की बहुत प्रॉपर्टी होती है, जिस कारण यह आराम से अपने जीवन को बिताते हैं। साथ ही ऐसे लड़के स्वभाव से काफी ज्यादा हेल्पिंग नेचर वाले होते हैं, जिस कारण वह लोगों की मदद करने से भी पीछे नहीं हटते। ऐसे में हर कोई उन्हें पसंद करता है और बुरे वक्त में इन्हें याद करता है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News