धनतेरस पर इन राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा

देशभर में एक बार फिर आगामी त्योहार दशहरा, दीवाली, छठ, धनतेरस मनाने की तैयारी शुरू हो गई है। बता दें कि दीवाली से पहले धनतेरस मनाया जाता है। इस दिन

धर्म, डेस्क रिपोर्ट । देशभर में एक बार फिर आगामी त्योहार दशहरा, दीवली, छठ, धनतेरस मनाने की तैयारी शुरू हो गई है। बता दें कि दीवली से पहले धनतेरस मनाया जाता है। इस दिन का भी हमारे देश में बहुत मान्यता है। बता दें कि गणेश उत्सव के बाद से ही हिंदुओं का मुख्य त्योहार शुरू हो जाता है।

यह भी पढ़ें – Teacher Recruitment: 3390 पदों पर निकली है शिक्षकों की भर्ती, 50000 सैलरी, अक्टूबर से पहले करें Apply, जानें आयु-पात्रता

इसी कड़ी में दिवाली से पहले धनतेरस मनाया जाता है। जिसकी अपनी एक अलग मान्यता है। धनतेरस के दिन लोग नहीं नहीं वस्तुएं खरीदने को ज्यादा तवज्जो देते हैं। दरअसल, इस साल धनतेरस 23 अक्टूबर को मनाया जाएगा। हिंदू पंचांग के अनुसार कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी में धनतेरस मनाया जाता है। ऐसा माना जाता है कि, इसी दिन भगवान धन्वंतरि पृथ्वी पर समुंद्र मंथन के दौरान प्रकट हुए थे। इस दिन खासकर धन के देवता यानी कुबेर की विधि विधान से पूजा अर्चना की जाती है। साथ ही सोना, चांदी, स्टील के बर्तन, झाड़ू आदि खरीदना बेहद शुभ माना जाता है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन पांच राशियों पर इस धनतेरस मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनने वाली है।

मेष राशि

मेष राशि के लोगों को धनतेरस के मौके पर लाभ-ही-लाभ मिलने वाला है। दरअसल इन राशि वाले लोगों को पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनेगी। साथ ही कड़ी मेहनत करने वाले लोगों को भी सफलता जरूर हासिल होगी।

सिंह राशि

इन राशि वाले लोगों पर धनतेरस के दिन कई प्रकार की परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। साथ ही बिजनेस और नौकरी में भी विशेष लाभ मिलेगा। केवल इतना ही नहीं, इन राशि वाले लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा के साथ बहुत सारे नौकरी की अवसर प्राप्त होंगे। इसके अलावा उनके वैवाहिक जीवन खुशियों से भर जाएगी।

तुला राशि

तुला राशि पर दिवाली का पूरा सप्ताह अच्छा साबित होने वाला है। इन राशि के लोगों को अचानक धन लाभ हो सकता है। जिससे उनकी परेशानी खत्म हो जाएगी। साथ ही उन्हें अपने बच्चों की तरफ से खुशखबरी भी मिलेगी। जो उनके त्योहार और अधिक स्पेशल बना देगा।

वृश्चिक राशि

इस राशि के लोगों पर भगवान की विशेष कृपा बनी रही है। धन तेरस के दौरान वाहन, घर, बर्तन, सोना और चांदी खरीदना आपके लिए बहुत ही लाभदायक साबित होगा। साथ ही व्यापार करने वाले व्यापारियों को इस धनतेरस कुछ बड़ा मिलने वाला है, जिससे उनके भाग्य खुल जाएंगे।

मीन राशि

इस राशि के लोगों के लिए मां लक्ष्मी की खास कृपा दृष्टि बनेगी। जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। साथ ही करियर में अच्छी खबर मिलने की संभावना है। संतान की ओर से भी माता-पिता को अच्छी खबर मिले।

यह भी पढ़ें – World Gratitude Day 2022 : जीवन है अनुपम उपहार, विश्व कृतज्ञता दिवस पर जताएं आभार