गुलाब की पंखुड़ियों से घर पर बनाएं 4 अलग-अलग तरह के फेस पैक, चेहरे पर आएगा निखार, सॉफ्ट होगी त्वचा

Rose Petals Face Pack: गुलाब त्वचा के लिए  बहुत फायदेमंद माना जाता है। इसमें विटामिन सी, ई, ए के साथ एंटीऑक्सीडेंट गुण भी पाए जाते हैं। आप घर पर इन पंखुड़ियों से अलग-अलग प्रकार के फेसपैक बना सकते हैं। इससे त्वचा सॉफ्ट होती है और मॉइस्चर बना रहता है। इसके इस्तेमाल से स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा मिलता है। साथ ही चेहरे पर ग्लो भी आता है। आम तौर घर में उपलब्ध होने वाली चीजों से आप इसके लाभकारी फेस पैक्स को तैयार कर सकते हैं।

दही के साथ मिलाएं

दही भी त्वचा के लिए बहुत लाभकारी माना जाता है। इसे गुलाब की पंखुड़ियों के साथ मिलाकर लगाने से चेहरे पर निखार आता है। इसे बनाने के लिए गुलाब के पेस्ट में एक चम्मच दही में आधा चम्मच शहद मिलाएं और इसे अच्छे से मिक्स कर लें। 15 मिनट के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"