घर पर ही बनाएं हलवाई जैसी अंगूरी रसमलाई, जानें रेसिपी

जीवनशैली,डेस्क रिपोर्ट। त्‍योहारों में खाने-पीने का अपना अलग ही मजा होता है और मीठे के बिना तो त्‍योहार अधूरा सा लगता है। शायद ही मीठा किसी को पसंद न हो, यही वजह है कि अक्‍सर हम बाहर से मिठाई (Sweet) मंगाते हैं तो कभी खुद घर पर भी बनाते हैं। ऐसे में अगर आप भी इस बार घर पर कुछ मीठा बनाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए बेस्‍ट ऑप्‍शन (Best Option) हो सकती है रसमलाई (rasmalai)। इसके अलग टेस्‍ट (Taste) की वजह से इसे ज्यादातर लोग खाना पसंद करते हैं। तो इस बार आप घर पर अंगूरी रसमलाई ट्राई कीजिए। तो आइए जानें अंगूरी रसमलाई बनाने का आसान तरीका-

सामग्री :- एक किलो दूध, चार ब्रेड स्लाइस, तीन चम्मच शक्कर, एक चम्मच पिसी चीनी, थोड़ी पिसी इलायची या तैयार इलायची पाउडर, आधा चम्मच घी, थोड़ी केसर की पत्तियां और थोड़े-से कटे हुए पिस्ता।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”