घर पर ऐसे झटपट बनाएं बच्चों का फेवरेट रेस्टोरेंट स्टाइल मनचाव सूप, जानें बनाने की विधि

Manchow Soup Recipe

Manchow Soup Recipe : अक्सर शादी में आपको सबसे पहला स्टॉल सूप का देखने को मिलता है। लोग खाना खाने से पहले सूप पीना ही पसंद करते हैं। अधिकतर लोगों ने टमाटो सूप तो पिया ही होगा लेकिन आजकल सबसे ज्यादा लोगों को और बच्चों को टमाटो सूप की जगह मनचाव सूप पीना पसंद होता है। क्योंकि ये सूप चायनीज स्टाइल में बनाया जाता है।

हालांकि हर किसी को ये घर पर बनाना नहीं आता लोग टमाटो सूप तो आसानी से बना लेते हैं लेकिन मनचाव सूप की रेसिपी हर किसी को पता नहीं होती है ना ही कोई इसे आसानी से बना पाता है। अगर आपको भी या आपके बच्चों को ये सूप पसंद है और बनाना नहीं आता है तो आज हम आपको इसकी आसान रेसिपी बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप घर पर झटपट इसे बना कर तैयार कर सकते हैं। चलिए जानते हैं सामग्री और विधि –

रेस्टोरेंट स्टाइल मनचाव सूप की रेसिपी

सामग्री

1 कटोरी पत्तागोभी
1 प्याज
1 शिमला मिर्च
1 गाजर)
1 चम्मच सॉस
1 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
2 चम्मच तेल
2 गिलास पानी
1 चम्मच विनेगर
नमक स्वादानुसार
1 कप नूडल्स

बनाने की विधि

मनचाव सूप बनाने के लिए सबसे पहले आपको सभी सब्जियों को बारीक़ काटकर एक बाउल में इकट्ठा कर लेना है। उसके बाद एक पान को गैस पर काम आंच पर रखना है और उसमें थोड़ा सा तेल डालकर सभी सब्जियां को अच्छे से सोते कर लेना है। उसके बाद आपको पैन में थोड़ा सा पानी डालकर सब्जियों को अच्छे से हिलाना है। फिर इसमें नमक लाल मिर्च पाउडर सॉस और बची हुई सभी सामग्रियों को डाल दें।

उसके बाद अच्छे से हिलाते जाएं। अब आपको इसमें कॉर्नफ्लोर की थोड़ी सी प्यूरी बनाकर डालनी होगी ताकि सूप थोड़ा गाढ़ा हो सके। फिर कुछ देर तक सूप को अच्छे से उबलने देना है जब यह गाढ़ा हो जाए तो आप इसे एक बाउल में निकाल लें और सर्व करें। सर्वे करने के लिए आप नूडल्स को फ्राई कर कर इसमें डाल सकते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News