स्नैक्स में झटपट बनाएं स्वादिष्ट ब्रेड रोल चाट, जानें सामग्री और विधि

Bread Roll Chaat Recipe :

Bread Roll Chaat Recipe : नाश्ते में खाने के लिए लोग नई-नई चीज़ें बनाना पसंद और खाना पसंद करते हैं। लेकिन कई लोगों को नई डिशेस बनाना नहीं आता है इस वजह से वह कई चीजें बना नहीं पाते हैं। अगर आप भी बच्चों के लिए नाश्ते में कुछ नया और अच्छा बनाना चाहते हैं लेकिन क्या बनाएं ये समझ नहीं आ रहा है तो आज हम आपको स्नैक्स में बनाने के लिए ब्रेड रोल चाट की रेसिपी बताने जा रहे हैं जो बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी को बेहद पसंद आएगा। सभी उंगलियां चाटते रह जाएंगे। आपको ये बार-बार बनाना पड़ेगा। चलिए जानते हैं कैसे घर पर झटपट बनाया जाता है ब्रेड रोल चाट। क्या है इसकी सामग्री और विधि?

Bread Roll Chaat बनाने की रेसिपी

सामग्री

  • 4 ब्रेड
  • 4 आलू
  • 1 बारीक कटी हुई प्याज
  • नमक स्वादानुसार
  • 2 चम्मच हरा धनिया
  • 1 चम्मच लाल मिर्च पाउडर
  • चाट मसाला- 1 चम्मच
  • अजवाइन- 1 चम्मच
  • तेल- तलने के लिए
  • पुदीना की चटनी- 1 चम्मच
  • नींबू- 1 छोटा चम्मच

बनाने की विधि

ब्रेड रोल चार्ट बनाने के लिए सबसे पहले आपको सभी सामग्रियों को काटकर तैयार कर लेना है। उसके बाद आलू को उबालकर उसे चलकर छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर रख लेना है। अब आपको उबले हुए आलू को मैश करना है और उसमें नमक, प्याज, हरा धनिया, चाट मसाला, लाल मिर्च पाउडर और बचा हुआ सभी सामान मिलकर अच्छे से मिक्स कर लेना है। उसके बाद एक कटोरी में पानी भर कर रखना है फिर आपको ब्रेड की स्लाइस लेना है और उसके कोनों को काट लेना है।

उसके बाद ब्रेड की स्लाइज पर आलू का मसाला लगाना है और उसके बाद उसे गोल करना है और हाथ को पानी से गिला कर दबा देना है। ऐसा करने से आपके ब्रेड रोल बन जाएंगे। उसके बाद आपको इस रोल को ब्रेड के कोनों के बने हुए चूरे में डालना है और उसके बाद तेल में उसे फ्राई कर लेना है। फ्राई करने के बाद आपको एक प्लेट में रोल को लेकर कट कर लेना है। उसके बाद उसके ऊपर आपको चटनी, प्याज और चाट मसाला डालना है साथ ही बारीक़ सेव भी आप ऊपर से डाल सकते हैं। ये आपकी चाट बन कर तैयार हो चुकी हैं आप इसे सर्व कर सकती हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News