गरबा और डांडिया नाइट लुक को ऐसे बनाएं परफेक्ट, फॉलो करें ये आसान स्टाइलिंग टिप्स

navratri styling tips

Navratri Styling Tips: नवरात्रि के नौ दिनों तक देवी मां के 9 स्वरूपों की आराधना करने के साथ गरबा भी किया जाता है जिसे हम माता की नृत्य आराधना कहते हैं। आजकल तो स्पेशल गरबा और डांडिया नाइट का आयोजन किया जाता है जिसमें सभी जबरदस्त लुक में इंडियन आउटफिट कैरी करे हुए दिखाई देते हैं। आउटफिट तो सभी लोग अपनी पसंद के हिसाब से पहन ही लेते हैं लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे स्टाइलिंग टिप्स बताते हैं जिनकी मदद से आपके लुक में चार चांद लग जाएंगे।

चेहरे को बनाएं खास

नवरात्रि में पारंपरिक वस्त्रों और आभूषणों के साथ लुक भी उसी तरह का तैयार किया जाता है। बंजारा लुक भी अक्सर लोग कैरी करना काफी पसंद करते हैं और यह बाकियों से हटकर भी दिखता है। अगर आप भी डिफरेंट लुक चाहती हैं तो कलियों वाला हैवी लहंगा पहनकर इसे चोली के साथ स्टाइल कर सकती हैं। अपने इस लुक को ब्यूटीफुल बनाने के लिए आपको अपने चेहरे पर डॉट से डिजाइन बना लेनी चाहिए यह बहुत खूबसूरत लगती है। आप बॉबी पिन की टिप पर आईलाइनर लगाकर चेहरे पर आसानी से डॉट बना सकती हैं। चिन पर बने ये डॉट ब्यूटीफुल लुक देते हैं।

बालों की स्टाइलिंग

नवरात्रि में गरबा करने के दौरान अधिकतर हम ऐसी हेयर स्टाइल पसंद करते हैं, जिसकी वजह से हमारे बाल इधर-उधर ना हो और हमें परेशानी ना हो। अगर आपको स्टाइलिश लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो अपने बालों में बीड का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी होगी बस फ्रंट में एक ब्रेड तैयार करें जिसमें छोटे-छोटे बीड्स का इस्तेमाल करना होगा।

वहीं अगर आप बन बन रही हैं तो उसके लिए हेयर एसेसरीज का चुनाव किया जा सकता है। पारंपरिक लुक अपनाने के लिए आप इसमें गजरा भी अप्लाई कर सकती हैं। अगर आपके पास कोई बड़े आकार वाला ईयररिंग है तो आप उसकी सहायता से भी आसानी से अपने बालों को सजा सकती हैं। छोटे साइज के स्टड्स को भी बालों में पिन के जरिए फंसाया जा सकता है।

ये टिप्स आएंगी काम

नवरात्रि में गरबा और डांडिया नाइट के लिए बेस्ट लुक पाने के लिए आप बोहो लुक क्रिएट कर सकती हैं। जब आप मेकअप कर रही हों, तो न्यूड मेकअप का ऑप्शन अच्छा रहेगा और अगर इस पर स्मोकी आईज रखी जाए तो यह बेहतरीन लगता है। इस तरह की स्टाइल के साथ मेसी हेयर लुक काफी शानदार लगता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News