घर पर ही बनाएं ब्रेड के इंस्टेंट दही वड़ा, जानें रेसिपी

अगर आप दही वड़ा खाना चाहते हैं वो भी कम समय में तो...

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। दही वड़ा (dahi vada) का नाम सुनकर मुँह में पानी आ जाता है और यह खाने में बड़ा स्वादिष्ट भी लगता है, क्योंकि यह पारंपरिक डिश भी है, उत्तर भारत (North India) में कई त्याहारों में बनाया भी जाता है वहीं इसको बनाने में काफी समय भी लगता है। लेकिन अगर आप दही वड़ा खाना चाहते हैं वो भी कम समय में तो आपको बता दें कि ब्रेड से फटाफट दही वड़े बनाए जा सकते हैं, ब्रेड दही वड़ा खाने में टेस्टी होता है और बनाने में काफी आसान भी

सामग्री : ब्रेड 4-5, दही, भुना जीरा, लाल मिर्च, नमक व काला नमक, हरी व मीठी चटनी, अनार दाना, सेव व हरा धनिया,आधा कप किशमिश,दही भल्ला मसाला,आधा कप इमली की चटनी।

विधि : सबसे पहले हम एक प्याले में पानी रखें और ब्रेड के स्लाइस को उसमें डुबोकर गोल आकार का कर लें। ऐसे ही अन्य ब्रेड के स्लाइस भी गोल कर लें। किनारे काटने के बाद हम एक प्लेट लेंगे और उसमें आधा कप दूध और आधा कप पानी डालकर मिक्स कर देंगे। उन्हें प्लेट में रखें और ऊपर से दही डालें। उसके बाद सभी मसाले डालकर, इसमें हरे धनिए व इमली की चटनी, सेव, अनारदाना व हरा धनिया डालकर तुरंत परोसें।

*Disclaimer :- यहाँ दी गई जानकारी अलग अलग जगह से जुटाई गई एक सामान्य जानकारी है। MPBreakingnews इसकी पुष्टि नहीं करता है।