कजरारी आंखों को आई मेकअप टिप्स से बनाएं सुंदर, इन 6 बातों का रखें ध्यान

मेकअप हमारी सुंदरता को बढ़ाने का काम करता है। मेकअप के दौरान अगर आंखों की सुंदरता पर ध्यान दे लिया जाए तो पूरा लुक परफेक्ट बन सकता है। चलिए आज कुछ आई मेकअप टिप्स जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
eye makeup

Eye Makeup: आंखें हमारे पूरे शरीर का सबसे सुंदर हिस्सा है। यह वही अंग है जो हमारी पूरी खूबसूरती को बयां करने का काम करती है। अगर आंखें सुंदर होती है, तो व्यक्ति अपने आप ही खूबसूरत दिखता है। वैसे तो हर व्यक्ति की अपने आप में एक ब्यूटी होती है, लेकिन मेकअप के जरिए हम अपनी इस सुंदरता को बढ़ा सकते हैं। अगर आंखों का मेकअप सही तरीके से कर लिया जाए तो हमारा पूरा लुक निखर कर सामने आ सकता है।

हर महिला को मेकअप करना पसंद होता है क्योंकि ये उनकी सुंदरता में चार चांद लगाने का काम करता है। अगर आपको मेकअप करना पसंद है तो आज हम आपको आई मेकअप के कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जो आपकी सुंदरता को बढ़ाने का काम करेंगे। हम कुछ ऐसी बातें बताते हैं जिनका ध्यान आपको आई मेकअप करते समय रखना होगा ताकि आप सुंदर नजर आए।

Eye Makeup के टिप्स

अप्लाई करें प्राइमर

अगर आप सुंदर दिखना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। अगर आप प्राइमर नहीं लगाएंगे तो मेकअप के बाद आंखों पर पैच नजर आ सकते हैं, जो लुक खराब करते हैं। प्राइमर त्वचा को सॉफ्ट बनाने का काम करता है, जिससे लुक अच्छा लगता है।

कैसे लगाएं आईलाइनर

जब आप अपनी आंखों पर आईलाइनर अप्लाई कर रही हैं, तब आपको अपनी आंखें बंद नहीं करना है। आंखें बंद करके आई लाइनर लगाना सबसे बड़ी गलती होती है। आपको हमेशा आईलाइनर को आंखें खोल कर अप्लाई करना चाहिए।

मेकअप ब्रश हाइजीन

हम मेकअप अप्लाई करने के लिए जिन भी ब्रश का इस्तेमाल करते हैं, उनके हाइजीन का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। ब्रश से आंखों को हाईलाइट किया जाता है लेकिन इसके लिए ब्रश को साफ रखना भी जरूरी है। ब्रश साफ नहीं होगा तो आंखों में इंफेक्शन हो सकता है।

आईलैश ट्रिम

खूबसूरती बढ़ाने के लिए कुछ लोगों को आर्टिफिशियल आईलैशेज का इस्तेमाल करते हुए देखा जाता है। अगर आप भी इसका इस्तेमाल करते हैं तो एक बार उसे ट्रिम जरूर कर लें। ऐसा करने से मेकअप भद्दा नजर नहीं आता है।

नेचुरल आईशैडो

अगर आप अपनी आंखों पर नेचुरल आईशैडो का इस्तेमाल करेंगे तो चेहरा खूबसूरत नजर आएगा। चटक रंगों का इस्तेमाल करने की वजह से नेचुरल ब्यूटी दब जाती है। नेचुरल रंग का इस्तेमाल करेंगे तो आपकी उम्र कम नजर आएगी।

कैसे लगाएं मस्कारा

मस्कारा हमारी आंखों की सुंदरता को बढ़ाने का काम करता है। इसे लगाते समय आपको इतना ध्यान रखना है कि को ब्रश में हल्का मस्कारा लेना होगा। अगर आप इससे ज्यादा लगते हैं तो आईलैश चिपचिपी नजर आती है। हमेशा वॉटरप्रूफ मस्कारा का इस्तेमाल करें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News