बेहद आसान तरीके से बनाएं पोटेटो चीज स्टिक

जीवनशैली,डेस्क रिपोर्ट। अगर आप किसी को भी खाने में रिपीट करके दें तो वह भी खाने में आनाकानी करने लगता हैं, क्योंकि आजकल सबको फास्ट फूड (Fast Food) बहुत अच्छा लगता है, अगर बच्चो की बात करें तो उनको सबसे ज्यादा पसंद होता है, इसलिए आज हम लेकर आए है पोटैटो चीज स्टिक (Potato Cheese Sticks)…

क्या चहिए
आलू 4 मध्यम आकार के उबले और मसले हुए कॉर्नफ्लोर चाल छोटे चम्मच लाल मिर्च पाउडर 1 छोटा चम्मच काली मिर्च पाउडर आधा छोटा चम्मच ऑरेगैनो आधा छोटा चम्मच अदरक का पेस्ट आधा छोटा चम्मच लहसुन का पेस्ट आधा छोटा चम्मच मोजरेला चीज या सामान्य चीज दो बड़े चम्मच नमक स्वाद अनुसार तेल तलने के लिए।

ऐसे बनाएं
सबसे पहले मुस्लिम हुए आलू में कॉर्न फ्लोर काली मिर्च लाल मिर्च अदरक लहसुन का पेस्ट ओरिगैनो चीज और नमक डालकर अच्छी तरह से मिलाए और इस मिश्रण को गूंध ले अब क्लीन या पत्री पर तेल लगाएं। गूंधे हुए आलू के मिश्रण को इस पर रखें फिर दूसरी पत्री पर तेल लगा कर मिश्रण के ऊपर रखें और हाथों या बेलन से इसे फैलाएं चाकू से छोटी-छोटी स्टिक काट ले और सावधानी से स्टिक्स को निकाल लें अब कड़ाही में तेल गरम करें और स्टिक्स तल लें और कुरकुरी होने पर कड़ाही से निकाल लें।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News