इन 4 बेस्ट जगहों पर जाकर अपने न्यू ईयर सेलिब्रेशन को बनाए यादगार, एंजॉयमेंट होगा दोगुना

भावना चौबे
Published on -

Travel Trips For New Year: कुछ ही दिनों में साल 2023 खत्म होने वाला है। दिसंबर साल का आखिरी महीना होता है, इस महीने में पिछले साल को टाटा बाय-बाय किया जाता है और आने वाले साल का स्वागत किया जाता है। नए साल का स्वागत लोग जश्न बनाकर करते हैं, घूमते फिरते हैं पटाखे फोड़ते हैं और अपने पसंदीदा लोगों के साथ समय बिताते हैं। अगर आप भी अपने पसंदीदा लोगों के साथ ट्रिप प्लान करने का सोच रहे हैं और कंफ्यूज हैं कि इस बार न्यू ईयर पर कहां जाना चाहिए, तो अब कंफ्यूज होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको इस लेख के द्वारा ऐसी कई कम बजट वाली बेहतरीन जगहों के बारे में बताएंगे, तो चलिए जानते हैं।

ऊटी

न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए दक्षिण भारत का ऊटी बेस्ट डेस्टिनेशन माना जाता है। इस समय पर ऊटी में खूब सारे चीड़ के पेड़ों पर बर्फ देखने को मिलती है। ऊटी के हरे भरे सुंदर प्राकृतिक नजारे, सुंदर कॉटेज और फूलों के बाग हर किसी का मन मोह लेते हैं। न्यू ईयर सेलिब्रेशन के पर आपके लिए यह डेस्टिनेशन बेस्ट रहेगा।

कोलकाता

नए साल का जश्न कोलकाता में काफी अलग तरह से मनाया जाता है। कोलकाता का न्यू ईयर सेलिब्रेशन पूरे विश्व भर में फेमस है। कोलकाता में न्यू ईयर के मौके पर कई ट्रेडिशनल आयोजन होते हैं जिनका आनंद वहां के रहने वाले लोगों के साथ-साथ बाहर से आए लोग भी उठाते हैं। अगर आप इस बार का न्यू ईयर थोड़ा अलग सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो कोलकाता आपके लिए बेस्ट है।

मथुरा-वृंदावन

जो लोग अपने नए साल की शुरुआत धार्मिक स्थल से करना चाहते हैं उनके लिए मथुरा वृंदावन से बेहतरीन कुछ नहीं है। मथुरा वृंदावन में आपको भगवान श्री कृष्ण की लीलाएं देखने को मिलेगी, साथ ही उनसे जुड़ी कई रोचक बातें आपको पता चलेंगी। आप इन जगहों पर जाकर भगवान के दर्शन से अपने नए साल की शुभ शुरुआत कर सकते हैं।

लद्दाख

नए साल का जश्न बनाने के लिए अगर आप पहाड़ों वाली जगह जाने का सोच रहे हैं तो लद्दाख आपके लिए बेस्ट चॉइस हो सकती है। लद्दाख में स्नोफॉल के बीच नए साल का सेलिब्रेशन करने का मजा ही कुछ और है। इस तरह आप अपने नए साल के सेलिब्रेशन को और भी खास और रोमांचक बना सकते हैं।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News