इस तरह से अप्लाई करें आईलाइनर, बड़ी और खूबसूरत दिखने लगेंगी छोटी आंखें

हर लड़की को मेकअप करना बहुत पसंद होता है क्योंकि यह उसकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है। अगर आपकी आंखें छोटी है और आप इन्हें बड़ा दिखाना चाहती हैं तो चलिए हम आपको कुछ ट्रिक्स बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Makeup Tips

Makeup Tips: मेकअप करना हर लड़की को बहुत पसंद होता है। सबका मेकअप करने का तरीका अलग-अलग होता है। कोई सिर्फ लिपिस्टिक लगाकर खुद को खूबसूरत महसूस करता है तो किसी को काजल और आई लाइनर पसंद होता है। मार्केट में तरह-तरह के मेकअप प्रोडक्ट मिलते हैं और सभी की पसंद भी अलग-अलग शेड्स की होती है।

आंखें हमारे शरीर का सबसे सुंदर हिस्सा है जो हमारी खूबसूरती को पेश करने का काम करती है। अगर इन आंखों को मेकअप के जरिए अच्छी तरह से सजा दिया जाए तो इनकी खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। जिन लोगों की आंखें बड़ी होती है उन्हें तो ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ती है लेकिन छोटी आंखों वाले लोगों को थोड़ा सोच समझ कर चलना होता है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक बताते हैं जिनकी मदद से छोटी आंखें भी बड़ी दिखने लगेगी।

इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है। सिर्फ एक आई लाइनर की मदद से आप अपनी छोटी आंखों को बड़ा दिखा सकती हैं। आप भले पूरा मेकअप करना जानती हों या फिर आपने अभी-अभी सीखा हो यह ट्रिक्स हर कोई आजमा सकता है। चलिए इसके बारे में जानते हैं।

टाइटलाइनिंग

सबसे पहले तो इस नाम का अर्थ समझ लीजिए। इसका मतलब यह है कि आपको नीचे नहीं बल्कि ऊपर वाली वाटर लाइन पर लाइनर लगाना होगा। इससे पलके घनी नजर आती है और आंखों को स्मोकी लुक मिलता है। आपको आईलैशेज का इस्तेमाल नहीं करना है तो यह सबसे बेस्ट ऑप्शन है। अगर आप वाटरप्रूफ लाइनर का इस्तेमाल करेंगी तो यह बिल्कुल बेस्ट होने वाला है। आपको आंखों के अंदरूनी हिस्से से बाहर के कोने तक इसे लगाना होगा।

कोने तक लगाएं आई लाइनर

कई लोग आई लाइनर लगाते समय किनारों को छोड़ देते हैं। लेकिन अगर आप अपनी आंखों को बड़ा दिखाना चाहते हैं तो आपको बाहरी कोने बड़े रखने की जरूरत है। छोटा सा विंग आई लाइनर आपकी आंखों को बड़ा दिखाने में मददगार साबित हो सकता है। अगर आप इसे थोड़ा ग्लैमरस लुक देना चाहते हैं तो लाइन को थोड़ा मोटा भी किया जा सकता है।

न्यूट्रल आई शैडो

जब आप अपनी आंखों पर आईशैडो लग रही हैं तब ध्यान रखें कि डार्क आईशैडो की जगह आपको न्यूट्रल शेड लगाना चाहिए। ये आपकी आंखों को सटल डाइमेंशन देने का काम करेंगे। इसके लिए क्रीज पर आईशैडो थोड़ा डार्क अप्लाई करें।

व्हाइट और न्यूड आईलाइनर

अगर आप अपनी आंखों को बड़ा दिखाना चाहती हैं तो आपको सफेद या फिर न्यूड आईलाइनर का उपयोग करना चाहिए। इस ट्रिक से आंखों पर ग्लो आता है और वह बड़ी दिखती है। आपको निकली वाटर लाइन को सफेद या फिर न्यूड पेंसिल से लाइन करना होगा और आपकी आंखें बड़ी दिखने लगेगी।

शिमरी आईशैडो

अगर आप ग्लैमरस और बोल्ड लुक चाहती हैं तो आपको अपनी आंखों के अंदरूनी कोने पर शिमरी आई शैडो लगाना चाहिए। इसका असर आंखों के अरे पर दिखाई देने लगता है और वह बड़ी दिखने लगती हैं। वहीं इसके साथ अगर आपने टाइट लाइनिंग आजमा लिया तो आपके लुक में चार चांद लग जाएंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News