बेस्ट लुक देंगे ये 4 ट्रेंडिंग लिपस्टिक शेड्स, बढ़ जाएगी चेहरे की रौनक

मेकअप हमारे लुक को बेहतर बनाने का काम करता है। लिपस्टिक मेकअप का एक ऐसा हिस्सा है, जो उसे कंप्लीट करने का काम करती है। चलिए आज कुछ ट्रेडिंग लिपस्टिक शेड्स के बारे में जानते हैं।

makeup tips

Makeup Tips: मेकअप करना हर महिला और लड़की को बहुत पसंद होता है। मेकअप एक ऐसी चीज है जो किसी की भी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है। यही कारण है कि कॉलेज गोइंग गर्ल्स, ऑफिस गोइंग महिला या फिर ग्रहणी सभी मेकअप जरूर करती हैं। मेकअप के मामले में सबकी अपनी-अपनी पसंद होती है। किसी को डार्क मेकअप पसंद है तो कोई बिल्कुल लाइट मेकअप पसंद करता है।

मेकअप करना उतना भी आसान नहीं जितना आसान इसका नाम लेना है। मॉइश्चराइजर से लेकर सनस्क्रीन, प्राइमर, कंसीलर, पाउडर, आईशैडो, मस्कारा, आईलाइनर, काजल, ब्लश एक के बाद एक कई सारी स्टेप्स को अच्छी तरह से फॉलो करना होता है तब जाकर बेस्ट मेकअप लुक निकलकर सामने आता है।

मेकअप करते समय हम कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। सबसे आखिर में जो ब्यूटीफुल लुक मिलता है वह लिपस्टिक से आता है। लिपस्टिक किसी भी मेकअप की जान होती है और उसके बिना खूबसूरत दिख पाना मुश्किल बात है। कुछ महिलाएं ऐसे भी होती है जिन्हें ज्यादा मेकअप करना पसंद नहीं होता और वह सिर्फ लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं। अगर आप भी अलग-अलग तरह की लिपस्टिक लगाने की शौकीन हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे शेड्स बताते हैं, जो आपकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करेंगे।

पीच शेड

इस तरह के लिपस्टिक शेड हर स्किन टोन पर खूबसूरत लगते हैं। इसे लगाने के बाद चेहरे को फ्रेश लुक मिलता है। यह रंग उम्र का अंदाजा नहीं लगने देता। आप कॉलेज जाने वाली लड़की हो या फिर ऑफिस गोइंग महिला यह शेड आपको हमेशा जवां दिखाएगा। इस तरह के शेड में लैवेंडर, पर्पल और लाइट पिंक कलर चुना जा सकता है।

न्यूड शेड्स

आजकल अधिकतर महिलाओं को न्यूड कलर इस्तेमाल करते हुए देखा जाता है। जिन लोगों की स्किन का कलर लाइट या फिर अंडरटोन है, वो इस तरह के शेड्स लगा सकती हैं। यह रंग नेचुरल लुक देने का काम करते हैं। जब आप इस तरह के रंग लगाएंगे तो अपनी उम्र से काफी छोटी नजर आएंगे।

डीप रेड

इस तरह के कलर देखने में काफी अट्रैक्टिव होते हैं। जिन लोगों का रंग गेहुआ है उनके लिए यह सबसे अच्छा लिपस्टिक शेड है। यह न सिर्फ आपके होठों को खूबसूरत बनाएगा बल्कि आपकी उम्र को कम कर आकर्षक व्यक्तित्व देने का काम करेगा।

इन बातों का रखें ध्यान

  • जब भी आप लिपस्टिक लगा रही है तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। सबसे पहले तो जान लीजिए कि मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल कम करें। इस तरह की लिपस्टिक से होंठ सूखे और फ्लैट नजर आते हैं। इससे आपकी उम्र ज्यादा दिखने लगती है।
  • अगर आप ज्यादा ब्राइट और बोल्ड शेड इस्तेमाल करेंगे तो आप उम्र से बड़े दिख सकते हैं। ऐसे में हमेशा नेचुरल लिपस्टिक शेड्स चुनने की कोशिश करें ताकि आपकी उम्र कम नजर आए।
  • आप जो लिपस्टिक इस्तेमाल कर रही है उसके ब्रांड पर ध्यान जरूर दें। क्वालिटी अच्छी होगी तो आपके होठों की सेहत बनी रहेगी।
  • अपने होठों को मॉइश्चराइज करना ना भूलें। इससे वो कभी सूखेंगे या फटेंगे नहीं।

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News