सेल्फी लेने का अंदाज खोलता हैं पर्सनैलिटी के कई राज, ऐसे करें स्वभाव की पहचान

selfie

Selfie Personality: दूसरों की पर्सनैलिटी का पता लगाने के कई तरीके हो सकते हैं। जैसे किसी भी व्यक्ति की बॉडी लैंग्वेज, उठने बैठने का तरीका, बात करने का तरीका, खाना खाने का तरीका उसकी पर्सनैलिटी बताता है। इसके आलावा होठों का आकार, नाक का आकार, कानों का आकार आदि चीजों से किसी भी व्यक्ति की पर्सनैलिटी का पता आसानी से लगाया जा सकता है। आज हम आपको बताएंगे की सेल्फी लेने के तरीके से किसी की पर्सनैलिटी को कैसे जाना जा सकता है, तो चलिए जानते हैं।

आजकल लोगों में सेल्फी लेने का क्रेज दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। आपने अक्सर सेल्फी लेते समय गौर किया होगा कि लोग तरह-तरह से सेल्फी लेते हैं। हर व्यक्ति का अपना सेल्फी लेने का ढंग अलग होता है। जैसे कुछ लोग हंसते हुए सेल्फी लेते हैं, कुछ लोग पाउट बनाकर सेल्फी लेते हैं। वहीं कुछ लोग सेल्फी लेते समय अपने चेहरे पर ज्यादा फोकस करते हैं जबकि कुछ लोग सेल्फी लेते समय बैकग्राउंड पर ज्यादा ध्यान देते हैं। इस तरह हर व्यक्ति का अपना अलग-अलग तरीका होता है।

सेल्फी लेने के तरीके से कैसे पहचाने पर्सनैलिटी

पाउट सेल्फी

बहुत लोगों को पाउट बनाकर सेल्फी लेना पसंद होता है। यह सेल्फी लेने का तरीका खासतौर पर युवाओं में सबसे ज्यादा देखने को मिलता है। इसको बैलून स्टाइल सेल्फी भी कहा जाता है। सेल्फी लेते समय जो लोग पाउट बनाते हैं, वह लोग इमोशनली कमजोर होते हैं। इस तरह से सेल्फी लेना गलत पर्सनैलिटी दिखाता है। इससे यह पता चलता है कि व्यक्ति इमोशनली कमजोर है।

मुस्कुराहट वाली सेल्फी

जो लोग मुस्कुराते हुए या फिर जोर-जोर से हंसते हुए सेल्फी लेते हैं। ऐसे लोग पॉजिटिव विचार वाले होते हैं। इन्हें किसी भी प्रकार की कोई फिक्र या टेंशन नहीं होती है। ऐसे लोग जिंदगी खुलकर जीने में विश्वास रखते हैं।

जीभ निकालकर सेल्फी

आपने अक्सर कुछ लोगों को जीभ निकालकर सेल्फी लेते हुए देखा होगा। ऐसे लोग चुलबुले मिजाज के होते हैं। इन लोगों को मस्ती मजाक करना बहुत पसंद होता है। यह लोग खुलकर अपनी लाइफ को इंजॉय करने में विश्वास रखते हैं।

बिना एक्सप्रेशन की सेल्फी

आपने ऐसा अभी देखा होगा कि कई लोग बिना एक्सप्रेशन के भी सेल्फी लेते हैं। इनकी सेल्फी में किसी भी प्रकार का कोई भी एक्सप्रेशन नजर नहीं आता है। ऐसे लोग लीड अच्छी तरह से करते हैं। ऐसे लोगों में लीडरशिप स्किल होती है।

बैकग्राउंड वाली सेल्फी

कुछ लोग सेल्फी लेते समय बैकग्राउंड को ज्यादा दर्शाते हैं। ऐसे लोग दिखावटी होते हैं। इन लोगों को दिखावा करना पसंद होता है। इस तरह यह पर्सनैलिटी अच्छी नहीं मानी जाती है।

मेकअप वाली सेल्फी

अक्सर अपने कई लोगों को देखा होगा कि बिना मेकअप के सेल्फी लेना पसंद नहीं करते हैं। जो लोग बिना मेकअप के सेल्फी लेना पसंद नहीं करते हैं, उनकी सेल्फी तो अच्छी आती है पर उनकी पर्सनैलिटी यह दर्शाती है कि उनके अंदर खुद के लिए विश्वास नहीं है। उनके अंदर आत्मविश्वास की कमी है।

बिना मेकअप वाली सेल्फी

वहीं कई लोग बिना मेकअप के भी सेल्फी लेते हैं। बिना मेकअप के सेल्फी लेने वाले लोगों की पर्सनैलिटी यह दर्शाती है कि उन लोगों में आत्मविश्वास भरपूर है और वह खुद से प्यार करने में विश्वास रखते हैं। उन्हें बाकी लोगों से फर्क नहीं पड़ता है।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News