Masala Pav Recipe : इस आसान तरीके से झटपट बनाए मसाला पाव, बारिश का मजा होगा डबल

Masala Pav Recipe : वडापाव का नाम सुनते ही महाराष्ट्र की याद आने लगती है, क्योंकि ये स्नैक महाराष्ट्र का सबसे फेमस स्नैक है। ये महाराष्ट्र के हर गली के नुक्कड़ पर मिलता है आजकल वड़ापाव कि कई वैरायटी मार्केट में मिलने लगी है। इसमें से एक है मसालेदार पाव।

masala pav recipe

Masala Pav Recipe : वडापाव का नाम सुनते ही महाराष्ट्र की याद आने लगती है, क्योंकि ये स्नैक महाराष्ट्र का सबसे फेमस स्नैक है। ये महाराष्ट्र के हर गली के नुक्कड़ पर मिलता है आजकल वड़ापाव कि कई वैरायटी मार्केट में मिलने लगी है। इसमें से एक है मसालेदार पाव। इस स्ट्रीट फूड को लोग चलते फिरते ही खा लेते हैं। इसे आमतौर पर हरी मिर्ची और लहसुन की चटनी के साथ खाया जाता है। आज हम आपको शाम के नाश्ते के लिए शानदार मसाला पाव की रेसिपी बताने सा रहे हैं जो बारिश का मजा दुगुना कर। इस स्नेक्स को आप किसी भी पार्टी या दोस्तों के साथ मिलकर एंजॉय कर सकते हैं। चलिए जानते हैं इसकी सामग्री और बनाने का तरीका।

मसाला पाव बनाने की यह है सामग्री –

चार पीस पाव, एक छोटा टमाटर, एक छोटा चम्मच पाव भाजी मसाला, डेढ़ चम्मच लाल मिर्च पाउडर, जरूरत के हिसाब से नमक, आधा चम्मच धनिया पाउडर, एक छोटा चम्मच अदरक का पेस्ट, एक छोटा प्याज, एक छोटी शिमला मिर्च, आधा छोटा चम्मच हल्दी, 4 बड़े चम्मच मक्खन, दो चम्मच धनिया पत्ती, एक छोटा चम्मच लहसुन का पेस्ट, दो बड़े चम्मच भुनी हुई मूंगफली।

यह है बनाने की विधि –

सबसे पहले आपको एक पैन में 2 टेबलस्पून मक्खन को गर्म करना है। उसके बाद इसमें आपको अदरक का पेस्ट लहसुन का पेस्ट डालकर उसे अच्छे से भून लेना है। उसके बाद आपको इसमें कटा हुआ टमाटर और शिमला मिर्च डालकर इसे अच्छे से भूनना है फिर उसमें सभी मसाले हल्दी और पाव भाजी मसाला मिलाकर अच्छी तरह से हिलाना है।

Must Read : Samantha Good News : तलाक के बाद सामंथा की लाइफ में बड़ी खुशखबरी, इन एक्ट्रेस को छोड़ा पीछे

फिर आपको बने हुए मिश्रण को हल्का मैश करने के लिए मैशर का इस्तेमाल करना है। उसके बाद इसमें कटा हुआ धनिया मिला लें और गैस बंद कर दें। अब आपको तवे पर 2 टेबलस्पून माखन गर्म करना है। उसके बाद पाव को बीच में से आधा काट कर उन्हें हल्का कुरकुरा और सुनहरा कर लेना है। उसके बाद हर पाव में स्टफिंग को बराबर-बराबर भर दें। फिर आप इसे पसंदीदा चटनी के साथ सर्व कर सकते है।