Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Mahashivratri Outfit Ideas: शिवरात्रि पर पहने ये 5 आउटफिट्स, इस रंग के कपड़ों से करें परहेज

Outfit According to Zodiac Sign

Mahashivratri Outfit Ideas 2023: 18 फरवरी को महाशिवरात्रि का पर्व देशभर में धूमधाम से मनाया जाने वाला है। पूजा पाठ का इस दिन पर विशेष तौर से ध्यान रखा जाता है लेकिन इसमें हमारे कपड़े भी अहम भूमिका निभाते हैं। कई लोग इस समय यह सोच रहे होंगे कि पूजा के समय उन्हें किस तरह के कपड़े पहनना चाहिए। इस दिन भक्त अपने आराध्य भोलेनाथ के लिए व्रत रखते हैं इसलिए ऐसे कपड़े पहनना पसंद करते हैं जो अध्यात्मिकता से कनेक्ट करते हो।

आउटफिट को लेकर महिलाएं वैसे भी अक्सर सोच में डूबी रहती हैं और त्योहारों के मौके पर ये और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है कि उन्हें किस रंग के कपड़े पहनना चाहिए ताकि भगवान शिव उनकी हर मनोकामना को पूरी करें। पौराणिक मान्यताओं के मुताबिक वैसे तो भगवान शिव को हरा रंग पसंद है लेकिन आप दूसरे रंगों के कपड़े भी पहन सकती हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।