National Best Friends Day : आज सेलिब्रेट किया जा रहा है ‘National Best Friend Day’, जानिए इसे कैसे बनाए खास

National Best Friends Day : 'नेशनल बेस्ट फ्रेंड्स डे' उन दोस्तों को धन्यवाद कहने का एक सुंदर अवसर है जिन्होंने हर कदम पर आपका साथ दिया। यह दिन हमें याद दिलाता है कि दोस्ती एक अनमोल रिश्ता है जिसे हमें सहेजकर रखना चाहिए।

National Best Friends Day : दोस्ती का रिश्ता हमारी जिंदगी में बेहद खास होता है। यह वह रिश्ता है जिसे हम खुद चुनते हैं, और जो हमारे जीवन में खुशियों और सुखों का स्रोत बनता है। दरअसल दोस्त हमारे साथ हर सुख-दुख में खड़े रहते हैं, हमें समझते हैं और हमारी हर छोटी-बड़ी बात में हमारा साथ देते हैं। इसीलिए हर साल 8 जून को नेशनल बेस्ट फ्रेंड्स डे मनाया जाता है, जो इस खास रिश्ते का जश्न मनाने का एक मौका है। इस दिन हम अपने दोस्तों को उनकी मित्रता और समर्थन के लिए धन्यवाद कहते हैं।

जानें नेशनल बेस्ट फ्रेंड्स डे का इतिहास:

दरअसल अमेरिका में नेशनल बेस्ट फ्रेंड्स डे (National Best Friends Day) मनाने की शुरुआत 1935 में हुई थी। जानकारी के अनुसार इस दिन का उद्देश्य था कि लोग अपने दोस्तों को याद करें और उनके प्रति अपना आभार व्यक्त करें। वहीं धीरे-धीरे यह दिन समय के साथ दुनियाभर में मनाया जाने लगा और आज यह हमारे जीवन में दोस्तों की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करने का एक प्रमुख दिन बन गया है।

प्यारे मैसेज भेजकर अपने दोस्तों को करें विश:

वहीं इस नेशनल बेस्ट फ्रेंड्स डे पर आप भी अपने दोस्तों को प्यारे मैसेज भेजकर उन्हें विश कर सकते हैं। यहां हम कुछ संदेश दे रहे हैं जिन्हें आप अपने दोस्तों को भेज सकते हैं, और उन पलों को याद कर सकते हैं जब आप एक साथ थे और अपने जीवन के सबसे खूबसूरत पलों को जी रहे थे।

“दोस्ती का रिश्ता सबसे खास होता है, क्योंकि इसमें कोई शर्तें नहीं होतीं। हैप्पी बेस्ट फ्रेंड्स डे!”
“दोस्त वह होता है जो आपके दिल की हर बात बिना कहे समझ लेता है। हैप्पी बेस्ट फ्रेंड्स डे!”
“मुसीबतों में जो हमेशा साथ खड़ा रहे, वही सच्चा दोस्त कहलाता है। धन्यवाद मेरे दोस्त, हैप्पी बेस्ट फ्रेंड्स डे!”
“जिंदगी के सफर में दोस्ती का रिश्ता सबसे खूबसूरत होता है। हैप्पी बेस्ट फ्रेंड्स डे!”
“सच्चे दोस्त हमें हंसाते हैं, प्रेरित करते हैं और हमारे जीवन को खुशियों से भर देते हैं। हैप्पी बेस्ट फ्रेंड्स डे!”

दोस्तों के साथ इस दिन को बनाएं ऐसे खास:

अपने दोस्तों के साथ इस दिन को और भी खास बनाने के लिए आप कुछ खास गतिविधियां कर सकते हैं:

फ्रेंडशिप पार्टी: अपने दोस्तों के साथ एक छोटी पार्टी का आयोजन करें और पुराने दिनों की यादें ताजा करें।
गिफ्ट एक्सचेंज: अपने दोस्तों को छोटे-छोटे गिफ्ट्स देकर उनकी दोस्ती का सम्मान करें।
याद साझा करें: पुरानी तस्वीरें और वीडियो देखें और अपनी दोस्ती के खूबसूरत लम्हों को साझा करें।

नेशनल बेस्ट फ्रेंड्स डे उन दोस्तों को धन्यवाद कहने का एक सुंदर अवसर है जिन्होंने हर कदम पर आपका साथ दिया। यह दिन हमें याद दिलाता है कि दोस्ती एक अनमोल रिश्ता है जिसे हमें सहेजकर रखना चाहिए। इस दिन अपने दोस्तों को प्यारे मैसेज भेजें और उनके साथ इस खास दिन का जश्न मनाएं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।