Honeymoon पर जाने से पहले कोई नहीं बताएगा ये बातें, जानना बेहद जरुरी

Honeymoon Tips : शादीशुदा कपल्स की लाइफ का सबसे खूबसूरत लम्हा हनीमून होता हैं। ऐसे में वह इसे एन्जॉय करने के लिए अच्छे डेस्टिनेशन पर जाते हैं।

Honeymoon Tips : हनीमून शादीशुदा कपल्स की लाइफ का सबसे खूबसूरत लम्हा होता हैं। इस लम्हें को एन्जॉय करने के लिए वह अच्छे डेस्टिनेशंस पर जाते हैं। हनीमून पर जाने वाले हर कपल के ट्रिप के दिन बेहद रोमांटिक और अतरंगे होते हैं, क्योंकि शादी के बाद पति पत्नी के रूप में उन कपल्स की यह ऑफिशियल जर्नी होती है। जिसमें वह साथ में रहकर अपनी लाइफ के हसीन पलों को एंजॉय करते हैं। कपल साथ में अच्छा समय बिताने के साथ-साथ उन डेस्टिनेशन का दीदार करते हैं जो उनके हनीमून जर्नी को खास बना देता है। लेकिन हनीमून पर जाने से पहले कपल्स को उन बातों का जाना बेहद जरूरी होता है जिससे वह वाकिफ नहीं होते हैं। क्योंकि हनीमून असली में कैसा होता है और उसके लिए आप कैसे तैयार हो सकते हैं वह सब जाना आजकल बेहद जरूरी है। आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं, तो चलिए जानते हैं –

Honeymoon photo pose, honeymoon tips

 

एक दूसरे के साथ फ्री होने में लगेगा वक्त –

आपकी अगर अर्रेंज मैरिज है तो आपको एक दूसरे के साथ फ्री फील करने में वक्त लगेगा। ऐसे में अगर आप शादी के बाद हनीमून पर जा रहे हैं तो आपको ट्रेवल के दौरान पेशेंन्स रखने की जरुरत होगी। साथ ही पार्टनर को आपके साथ घुल मिलने का वक्त आपको देना होगा। ऐसे पहले बातचीत करें। दोनों एक दूसरे को समझे। शुरुआत में थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन बाद में आप एन्जॉय करेंगे तो आपको खुद मजा आएगा।

हनीमून पीरियड में आती है ये परेशानियां –

शादी के बाद अगर तुरंत हनीमून पर जाना है तो थकन होने की वजह से आपको अच्छा फील नहीं होता है। क्योंकि आपके शरीर को आराम की जरुरत होती है। लेकिन तब आपको पैकिंग करना, यात्रा करना, डेस्टिनेशन तक जाना और ज्यादा थका देता हैं। जब आप डेस्टिनेशन पर पहुंच जाते हैं तो आपको बहुत अन इजी फील होता हैं। ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ मिल कर मदद करेंगे तो इससे दोनों को अच्छा लगेगा और आप हनीमून को एन्जॉय कर पाएंगे।

Honeymoon destinations, travel tourism

पार्टनर पहले से ज्यादा करीब होंगे –

शादी के बाद हनीमून कपल्स के लिए पहली डेस्टिनेशन ट्रिप होती है। ऐसे में इस जर्नी को यादगार बनाने के लिए दोनों का एक दूसरे के साथ बातचीत करना और दोनों को समझा बेहद जरुरी होता हैं। अगर आपकी लव मैरिज है तो आप इन पलों को खुल कर एन्जॉय कर सकते हैं। उत्साह और एक-दूसरे के साथ होने का रोमांच इस यात्रा का मुख्य कारण होगा। इससे आपकी यात्रा यादगार बनने के साथ बंधन की मजबूती का कारण बनेगी। इतना ही नहीं अगर आप ट्रिप के दौरान अपने पार्टनर के साथ खुल कर बातचीत करेंगे तो ट्रिप शानदार होने के साथ जब घर लौटेंगे तो उन हसीन पलों को यद् कर अच्छा फील करेंगे।

हमेशा हनीमून रोमांटिक नहीं रहता –

अक्सर मूड चेंज और सिचुएशन बदलने की वजह से चीज़ें बदल जाती हैं। ऐसे में यात्रा हमेशा रोमांटिक नहीं होती। कभी कभी उसे रोमांटिक बनाना पड़ता हैं। अगर आप अपने पार्टनर के मूड के साथ कॉपप करेंगे तो ये यात्रा अच्छी हो सकती हैं। दरअसल, हर चीज के कुछ हिस्से होंगे जिन्हें आप संजो कर रख सकते हैं। ऐसे समय में, एक दूसरे के बारे में आपकी समझ की परीक्षा हो सकती है और निश्चित रूप से आप सफल होंगे।