11:11 पर विश मांगने की परंपरा, आखिर क्या है इसके पीछे की वजह? जानें यहां

आज के आर्टिकल में हम आपको 11:11 पर विश मांगने के बारे में बताएंगे। यह मन में एक क्यूरियोसिटी पैदा करता है कि आखिर क्या रीजन है कि लोग इसी टाइम पर विश मांगते हैं।

Make a Wish at 11:11

Make a Wish at 11:11 : अक्सर आपने ऐसा देखा या सुना होगा लोगों के मुंह से कि रात के 11:11 पर विश मांगने से सारी विश पूरी होती है। क्या आपने कभी सोचा है इसके पीछे की वजह क्या है? आखिर इसी वक्त क्यों लोग अपनी मन्नत मांगते हैं? कुछ लोग टूटे हुए सितारों को भी देखकर मन्नत मांगते हैं। कुछ लोग अपनी आस्था के अकॉर्डिंग विश मांगते हैं।

इसमें कितनी सच्चाई है कि वह विश उनकी पूरी होती है या नहीं यह तो वह ही जानते होंगे, लेकिन आज के आर्टिकल में हम आपको 11:11 पर विश मांगने के बारे में बताएंगे। यह मन में एक क्यूरियोसिटी पैदा करता है कि आखिर क्या रीजन है कि लोग इसी टाइम पर विश मांगते हैं।

Make a Wish at 11:11

जानें वजह

अंक शास्त्र के अनुसार, 11:11 एक एंजेल अंक कहलाता है। इस दौरान अगर आप कोई भी विश मांगते हैं, तो यह उम्मीद रहती है कि आपकी वह विश जल्दी पूरी हो, क्योंकि एंजेल एक परी होती है, जो लोगों की सारी इच्छाएं पूरी करती है। अगर यह नंबर आपके जीवन में कुछ समय से काफी ज्यादा देखने को मिल रही है या सुनने को मिल रही है, तो बहुत ही जल्द आपके जीवन में कुछ बड़ा बदलाव होने वाला है और यह बहुत ही पॉजिटिव चेंज होगा।

ऐसे मांगे विश

आप भी 11:11 पर हाथ जोड़कर विश मांग सकते हैं। ऐसा कहा जाता है कि इस दौरान यूनिवर्स आपकी सारी इच्छाओं को पूरा कर देता है। यह करियर से लेकर लव लाइफ तक में बहुत हेल्पफुल होता है। इसलिए इस टाइम पर को विश मांगना ज्यादा पसंद करते हैं। अक्सर पश्चिमी देशों में इसका प्रचलन काफी अधिक है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News