मोटापा हो जाएगा छुमंतर, अपने Diet में शामिल करें खाने के यह कॉम्बिनेशन    

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। मोटापा आजकल भागदौड़ भरी जिंदगी में आम बन चुका है। कई लोग ऐसे हैं जो मोटापे से जूझ रहे हो और उससे निजात पाने के अनेक प्रयासों में जुटे रहते हैं।  लेकिन फिर भी वह इसमें सफल नहीं हो पाते। अपने वजन को घटाने के लिए लोग अलग-अलग प्रकार के खाने का प्रयोग करते हैं, उपवास रखते हैं, जिम में  खूब पसीना बहाते हैं  और खूब सारा पैसा भी उड़ाते लेकिन फिर भी उन्हे सफलता नहीं मिलती। फैट शरीर के लिए काफी ज्यादा नुकसानदायक होता है। फैट बर्न करने का सबसे सही तरीका डाइटिंग माना जाता है आमतौर पर लोगों को लगता है कि डाइटिंग का मतलब होता है सलाद और फलों का सेवन करना। आपकी यह चिंता भी लेकर  सकती है कुछ ऐसे खाने वाली चीजें हैं जिनके कॉमिनेशन से काफी तेजी से फैट बर्न  होता है और काफी आसानी से उपलब्ध भी हो जाता है।

यह भी पढ़े…  Lifestyle: क्या आप भी किसी एक चीज पर फोकस नहीं कर पाते हैं? तो जाने इसके पीछे की वजह

योगर्ट और बेरी

योगर्ट को अपने डाइट में  शामिल करने से ना सिर्फ आपकी सेहत बल्कि अच्छी होती है बल्कि मोटापा ही बहुत तेजी से घटता है। स्टडी के मुताबिक एक स्टडी के मुताबिक दिन में तीन बार योगर्ट और बेरी का सेवन करने से वजन काफी तेजी से कम होता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"