बालों में राशि अनुसार लगाएं तेल, इन दोषों से मिलेगी मुक्ति, होंगे ये अद्भुत फायदे

Oiling hair according to zodiac sign

Oiling hair according to zodiac sign : कुंडली में ग्रहों का काफी ज्यादा प्रभाव पड़ता है। इतना ही नहीं ग्रह नक्षत्र और ज्योतिष शास्त्र का भी गहरा संबंध होता है। ऐसे में जब राशि परिवर्तन होता है तो इसका सबसे ज्यादा प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है। जिसकी वजह से कई सारी समस्या भी जीवन में हो जाती है। जिससे छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं लेकिन उन्हें कोई फायदा देखने को नहीं मिलता है। राशि परिवर्तन की वजह से कई जातकों की कुंडली में ग्रह दोष पैदा हो जाते हैं जो और ज्यादा मुसीबतें खड़ी कर देते हैं।

इसकी वजह से सेहत पर भी असर देखने को मिलता है। ग्रेह दोष की वजह से जीवन में तो समस्या आती ही है साथ ही स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्या देखने को मिलती है। ऐसे में ज्योतिष उन समस्याओं से निपटने के लिए कई उपाय बताते हैं साथ ही कुछ टिप्स देते हैं जो उन सभी समस्याओं को खत्म करने के लिए कारगर सबित होते हैं। आज हम आपको ज्योतिषों द्वारा बताए हैं कुछ तेलों के बारे में बताने जा रहे हैं जो राशि अनुसार अगर लगाया जाए तो काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलता है। चलिए जानते हैं –

राशि अनुसार लगाए तेल

मेष राशि

मेष राशि के लोगों को ज्योतिषों के मुताबिक अपने बालों की मालिश चमेली के तेल से करनी चाहिए। ऐसा करने से उनके कुंडली में मौजूद मंगल दोष से छुटकारा मिलता है। साथ ही जीवन में आ रही परेशानियां भी दूर होती है। यह जीवन के लिए लाभकारी माना जाता है।

वृषभ राशि

वृश्चिक राशि के लोगों को ज्योतिषों के मुताबिक बालों में जैतून के तेल से मालिश करने चाहिए। ऐसा करने से उनकी कुंडली में मौजूद शुक्र दोष ठीक होता है और जीवन की तरक्की शुरू होती है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को ज्योतिषों के मुताबिक बालों में ब्राह्मी का तेल लगाना चाहिए। ऐसा करने से बुध ग्रह का दोष दूर किया जा सकता है और उसके बुरे प्रभाव से भी छुटकारा पाया जा सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को ज्योतिषों के मुताबिक अपने बालों में नारियल का तेल लगाना चाहिए। ऐसा करने से उनकी कुंडली में मौजूद चंद्र दोष से छुटकारा पाया जा सकता है। वहीं चंद्र के बुरे प्रभाव से भी उन्हें काफी ज्यादा फायदा देखने को मिल सकता है।

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों को ज्योतिषों के मुताबिक अपने बालों में सूरजमुखी के तेल से मालिश करनी चाहिए। ऐसा करने से सूर्य दोष से मुक्ति मिलती है। साथ ही आपका स्वास्थ्य हमेशा ठीक बना रहता है।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को ज्योतिषों के मुताबिक अपने बालों में चमेली के तेल से मालिश करनी चाहिए। ऐसा करने से उनके कुंडली में मौजूद ग्रह दोष दूर होते हैं और उन्हें भगवान गणेश की असीम कृपा प्राप्त होती है।

तुला राशि

तुला राशि के लोगों को ज्योतिषों के मुताबिक अपने बालों में सरसों के तेल या चमेली के तेल से मालिश करनी चाहिए। ऐसा करने से उनकी कुंडली में मौजूद दोष दूर होते हैं और उनका स्वास्थ्य ठीक बना रहता है। वहीं आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को ज्योतिषों के मुताबिक अपने बालों में जैतून के तेल से मालिश करनी चाहिए। यह उनके लिए शुभ साबित हो सकता है। ऐसा करने से उनकी कुंडली में मौजूद मंगल दोष ठीक होता है और उन्हें जीवन में काफी ज्यादा लाभ देखने को मिलता है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को ज्योतिषों के मुताबिक अपने बालों में चंदन के तेल से मालिश करनी चाहिए। ऐसा करने से उनकी कुंडली के ग्रह दोष ठीक होते हैं और उन्हें आर्थिक स्थिति में मजबूती मिलने के साथ-साथ जीवन में काफी ज्यादा लाभ देखने को मिलते हैं।

मकर राशि

मकर राशि के लोगों को ज्योतिषों के मुताबिक अपने बालों में लौंग और सरसों के तेल से मालिश करनी चाहिए। ऐसा करने से उनकी कुंडली में मौजूद बुरे प्रभावों से छुटकारा पाया जा सकता है। वहीं शुभ परिणाम उन्हें प्राप्त हो सकते हैं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों को ज्योतिषों के मुताबिक बालों में सरसों के तेल से मालिश करनी चाहिए। ऐसा करने से शनि दोष दूर होता है और उनकी कुंडली में शनि मजबूत होता है। इस वजह से उन्हें काफी ज्यादा लाभ भी देखने को मिलते हैं।

मीन राशि

मीन राशि के लोगों को ज्योतिषों के मुताबिक अपने बालों में नारियल या चंदन के तेल से मालिश करनी चाहिए। ऐसा करने से उन्हें जीवन में काफी ज्यादा लाभ देखने के साथ-साथ आर्थिक लाभ भी होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News