मध्यमा और अनामिका किस उंगली में अंगूठी पहनते हैं आप, आसानी से जानें अपनी पर्सनैलिटी के राज

हर व्यक्ति अपना जीवन अपने हिसाब से जीता है। उसे क्या पहनना है, कैसे पहनना है यह सब कुछ उसका स्वयं का निर्णय होता है। लेकिन व्यक्ति जिस तरह से अपने हाथों में अंगूठी पहनता है। उससे उसके व्यक्तित्व के बारे में सब कुछ पता लगाया जा सकता है।

personality test

Personality Test: हर व्यक्ति अलग स्वभाव का होता है। वह जिस तरह से पेश आता है उसी के आधार पर उसके व्यक्तित्व का आंकलन किया जाता है। स्वभाव के अलावा व्यक्ति जिस तरह से रहता है उससे भी उसके व्यक्तित्व के बारे में जानकारी जुटाई जा सकती है।

व्यक्ति के बातचीत करने के तरीके, बैठने उठने का स्टाइल यहां तक की शरीर के अंगों का आकार भी उसके बारे में बहुत कुछ बताता है। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन व्यक्ति किस उंगली में अंगूठी पहनता है, ये देखकर भी आसानी से उसके व्यक्तित्व का अंदाजा लगाया जा सकता है। आज हम आपको इस बारे में जानकारी देते हैं।

दायां अंगूठा

अगर कोई महिला अपने दाएं हाथ के अंगूठे में अंगूठी धारण करती है। इसका मतलब यह है कि उसे महिलाओं वाले लटके झटका ज्यादा पसंद नहीं है। वह टॉमबॉय की तरह रहना पसंद करती है। इस तरह की महिलाओं को जल्दी गुस्सा आता है और वह थोड़ा जिद्दी किस्म की होती हैं। वहीं अगर पुरुष दाएं अंगूठे में अंगूठी पहनते हैं वह एडजेस्टेबल होते हैं। इन्हें दूसरों के हिसाब से काम करने में कोई दिक्कत नहीं होती।

तर्जनी उंगली

कुछ लोग दाएं हाथ की तर्जनी उंगली में अंगूठी पहनते हैं। इस तरह के लोगों के मन में कुछ ना कुछ पाने की चाहत रहती है। यह लोग हमेशा पावर में रहना चाहते हैं। इन्हें दूसरों के दबाव में काम करना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता।

मध्यमा उंगली

कुछ लोग मध्यमां यानी के बीच वाली उंगली में अंगूठी पहनते हैं। इस तरह के लोग हर स्थिति का आंकलन अपने हिसाब से करना पसंद करते हैं। इन्हें स्वयं निर्णय लेना पसंद होता है और यह स्वतंत्र रहते हैं।

अनामिका उंगली

जो लोग अपनी रिंग फिंगर में अंगूठी पहनते हैं। यह थोड़ा रहस्यमय होते हैं। इनके बारे में आसानी से कुछ भी पता लगाना मुश्किल है। ये थोड़ा कम खुलकर सामने आते हैं।

कनिष्ठा उंगली

जो लोग अपनी छोटी यानी कनिष्ठा उंगली में अंगूठी पहनते हैं। यह लोग प्रोफेशनल किस्म के होते हैं। यह काफी दक्ष होते हैं और पढ़ने लिखने में भी अच्छे रहते हैं। इन्हें अनुशासन बहुत पसंद होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News