Palm Astrology : क्या आपके हाथ की रेखा में भी है ये चिन्ह, इतने लक्की होते है ऐसे लोग

Palm Astrology

Palm Astrology : हर इंसान चाहता है कि उसे उसके बारे में सब कुछ पता हो। ऐसे में धार्मिक शास्त्रों में ऐसे बहुत से माध्यम दिए गए है जिससे आप ये पता लगा सकते है कि आपका व्यक्तित्व कैसा है और आपका भविष्य कैसा बीतेगा। इसको जानने के लिए एक माध्यम हाथ की रेखा है। जी हां, हाथ की रेखा (Palm Astrology) से आप व्यक्ति के जीवन की कई बातें जान सकते हैं। इससे आपको व्यक्ति का व्यक्तित्व, स्वाभाव और भी कई चीजें पता चल जाती है। वहीं हाथ की रेखा में बने अलग-अलग चिन्हों का भी अलग अलग मतलब होता है। आज हम उन्हीं में से एक चिन्ह के बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते है –

दरअसल, जन्म के पहले ही बच्चे की हाथ की रेखाएं बनने लग जाती है। लेकिन 16 वर्ष की आयु तक इनमें परिवर्तन होता है। ऐसे अगर तब किसी के हाथ में अक्षर M रेखाओं के माध्‍यम से बना हुआ दिखाई देता है तो वो व्यक्ति बेहद ही खुश किस्मत माना जाता है। ऐसे में अगर हाथों में बिना कटा हुआ M बनता है, उसे बहुत ही साहसी कहा जाता है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।