धीरे या तेज कैसे चलते हैं आप? तरीका खोलेगा व्यक्तित्व के राज

व्यक्ति के बोलने, खाने, उठने बैठने का तरीका अलग होता है। इसी तरह से चलने का तरीका भी हर किसी का अलग है। इसी तरीके के आधार पर पर्सनैलिटी की जानकारी जुटाई जा सकती है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Personality Test

Personality Test: हर व्यक्ति का स्वभाव और रहन-सहन अलग होता है। दूसरों से बातचीत करने के तरीके के अलावा हर व्यक्ति अलग तरह से खाता है, बैठता है और चलता है। व्यक्ति के यही हाव भाव उसके बारे में बहुत कुछ बताते हैं। किसी का बातचीत करने का तरीका देखकर हम हमेशा उसके स्वभाव का अंदाजा लगाते हैं। लेकिन इसके अलावा व्यक्ति के चलने का तरीका भी उसके बारे में बहुत कुछ बोलता है। चलिए आज हम आपको चलने के तरीके के आधार पर पर्सनैलिटी से रूबरू करवाते हैं।

बहुत धीरे चलना

कुछ लोग बहुत धीरे-धीरे आराम से अपने कदमों को आगे बढ़ाते हुए चलते हैं। इस तरह के लोग अपनी दुनिया में मस्त रहते हैं। इन्हें आसपास की दुनियादारी से कोई मतलब नहीं होता। इनका यह स्वभाव कई बार इन्हें लापरवाह बना देता है।

बहुत तेज चलना

कुछ लोग बहुत जल्दी-जल्दी अपने कदम आगे बढ़ाते हुए चलते हैं। इस तरह के लोग अपनी जिंदगी में भी जल्दी आगे बढ़ना पसंद करते हैं। उन्हें किसी चीज का इंतजार करना पसंद नहीं होता बल्कि यह जल्दी से काम निपटाकर मंजिल को पाना चाहते हैं।

जोर डाल कर चलना

कुछ लोग जब चलते हैं तो अपने पैरों पर काफी ज्यादा जोर डालते हैं। इनके चलने पर जोर की आवाज आती है। इस तरह के लोग अपनी जिंदगी में काफी मुश्किलों का सामना करते हैं। हालांकि, इनकी मुश्किलों का कारण सिर्फ और सिर्फ इनका तनाव होता है।

लंबे कदम

कुछ लोग जब चलते हैं तो बहुत लंबे-लंबे कदम बढ़ाते हैं। जो दूरी इनके साथ चल रहा व्यक्ति चार कदम में पूरी करता है यह वह दो कदमों में पूरी कर लेते हैं। इस तरह के लोग मल्टीटास्किंग होते हैं और एक साथ कई सारे काम कर सकते हैं। ये काफी क्रिएटिव होते हैं।

पैर घसीटकर चलना

कुछ लोगों को अपने पैर जमीन पर घसीट कर चलने की आदत होती है। चप्पल पहने हो या फिर जूता यह हमेशा घसीट कर आगे बढ़ते हैं। इस तरह के लोग लापरवाह किस्म के होते हैं। इनके जीवन में लक्ष्य के प्रति कोई गंभीरता नहीं होती।

क्रॉस लेग

कुछ लोग जब चलते हैं तो अपने पैरों को क्रॉस यानी कैंची करके चलते हैं। इस तरह के लोग हर परिस्थिति में एडजस्ट होना अच्छी तरह से जानते हैं। नए लोगों के साथ तालमेल बैठाने में इन्हें समय नहीं लगता।

टहलते हुए चलना

कुछ लोगों का चलने का तरीका बिल्कुल टहलने की तरह होता है। ये आरामदायक गति से टहलते हुए आगे बढ़ते हैं। इस तरह के लोग स्वतंत्र जिंदगी जीना पसंद करते हैं। इन्हें दूसरों की शर्तों पर जीना पसंद नहीं होता इनके अपने नियम होते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News