Personality Test: जानें क्या कहते हैं शरीर पर मौजूद तिल, खुलेंगे पर्सनैलिटी के राज

Personality Test

Personality Test: हर व्यक्ति की छवि किसी दूसरे इंसान के सामने उसके बर्ताव और लोगों से पेश आने के तरीके के हिसाब से बनती है। अगर कोई हमारे सामने किसी से विनम्रता से बात करेगा तो हम उसे अच्छा और विनम्र व्यक्ति समझेंगे। वहीं अगर कोई हमारे सामने किसी भी व्यक्ति से गलत तरीके से और अनुचित शब्दों का प्रयोग करते हुए बात करेगा तो हमारे मन में उसकी छवि बुरे और खराब व्यवहार वाले व्यक्ति के तौर पर बनेगी। यही कारण है कि यह कहा जाता है कि हमारा पहले इंप्रेशन ही आखिरी इंप्रेशन कहलाता है।

व्यवहार के आधार पर तो हम व्यक्ति के बारे में खुद ही कई तरह की बातें सोच लेते हैं लेकिन अंगों के आकार या फिर तिल के जरिए भी किसी की पर्सनैलिटी के बारे में बहुत सी बातें पता लगती है। आज हम आपके तिल के जरिए किस तरह से व्यक्ति को परीक्षण किया जा सकता है इस बारे में बताते हैं।

हर व्यक्ति के शरीर पर तिल होते हैं और आज हम आपको बॉडी पर मौजूद तिलों के बारे में बताते हैं। यह तिल न सिर्फ सौंदर्य के तौर पर देखे जाते हैं बल्कि व्यक्ति के भविष्य और उसके व्यवहार के बारे में भी कई तरह के खुलासे करते हैं। चलिए आपको इस बारे में जानकारी देते हैं।

भौंह पर तिल

जिन लोगों के माथे पर तिल होता है वह काफी शुभ माना जाता है। दरअसल, यह तिल आंखों और भौंह के बीच माथे वाले हिस्से पर होता है। इस तरह के लोग अपने जीवन में हमेशा सफलता हासिल करते हैं। यह काफी बुद्धिमान होते हैं और बुद्धि के जरिए ही खूब ऐश्वर्या और धन कमाते हैं और इन्हें कभी भी पैसों की कमी नहीं होती।

नाक पर तिल

जिन लोगों की नाक पर तिल होता है वह आशिकाना मिजाज के होते हैं, लेकिन उन्हें गुस्सा भी खूब आता है। इनके पास हर चीज का तुरंत जवाब होता है और यह किसी की बात सुनते ही फौरन उसे पर रिएक्शन दे देते हैं। इन्हें चीज बर्दाश्त नहीं होती है और यह जल्दी प्रतिक्रिया देते हैं। इन्हें लग्जरी रहन-सहन का काफी शौक होता है और यह अपनी छवि हमेशा दूसरों से अलग बनाए रखने की कोशिश करते हैं।

गर्दन पर तिल

जिन लोगों की गर्दन पर तिल होता है यह लोग मानते हैं कि केवल कल्पना कर लेने से कुछ भी हासिल नहीं होगा। यह लोग अपने जीवन में मेहनती स्वभाव के चलते काफी मान-सम्मान हासिल करते हैं। अगर एक बार यह किसी काम को करने की ठान लेते हैं तो जब तक उसे पूरा नहीं कर देते पीछे नहीं हटते हैं।

कंधे पर तिल

जिन लोगों को कंधे पर तिल होता है यह लोग शांत प्रवृत्ति के होते हैं और इन्हें परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताना पसंद आता है। इन्हें अपनी जिंदगी के साथ अलग-अलग एक्सपेरिमेंट करना पसंद आता है। यह अपने आसपास बदलाव पसंद करते हैं। हालांकि, इस बदलाव का भी एक दायरा होता है, जिसके आगे यह नहीं जाते हैं।

होंठ पर तिल

लोगों को होंठ पर या उसके ऊपर नीचे तिल होता है। इस तरह के लोग कोमल प्रवृत्ति के होते हैं और भोग विलास की चीजों के प्रति इनका आकर्षण ज्यादा होता है। ये लग्जरी रहन-सहन पसंद करते हैं और इन्हें ऐसे ही लोगों का साथ अच्छा लगता है। इनके लिए भौतिक वस्तुएं काफी ज्यादा मायने रखती है और उसके बिना ये अपने जीवन की कल्पना नहीं कर पाते।

पैर में तिल

कुछ लोगों को पैर में तिल होता है। यह लोग घूमना फिरना काफी पसंद करते हैं और अगर इन्हें मौका मिल जाए तो यह बाहर जाने का कोई भी अवसर नहीं खोना चाहते। यह लोग काफी बुद्धिमान और साहसी होते हैं और जीवन में आने वाली हर परिस्थिति का बेहतर ढंग से सामना करना जानते हैं।

हथेली उंगली पर तिल

कुछ लोगों को हथेली पर तिल होता है। इस तरह के लोग थोड़ा खर्चीले स्वभाव के होते हैं और इन्हें ब्रांडेड चीजों पर पैसा लगाना पसंद होता है। ये अक्सर ही बड़ी और महंगी चीजों के प्रति आकर्षित होते हैं। हालांकि, यह खुश मिजाज प्रवृत्ति के होते हैं और अपने आसपास के लोगों को भी हमेशा खुश रखना पसंद करते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News