Personality Test: सपाट या कर्वी कैसा है आपके पैरों का आकार? व्यक्तित्व के राज खोलेगी बनावट

हमारे आसपास रहने वाले हर व्यक्ति का अपना व्यक्तित्व है। इन लोगों को हम अक्सर स्वभाव के आधार पर पहचानते हैं। लेकिन स्वभाव के अलावा किसी भी व्यक्ति को उसके शरीर के अंगों के आकार के आधार पर भी पहचाना जा सकता है।

Personality Test

Personality Test: रोजाना के जीवन में हम कई तरह के लोगों से मिलते हैं। ये सभी लोग रहन-सहन, स्वभाव और नैन नक्श में अलग अलग होते हैं। किसी की हाइट लंबी तो किसी की छोटी, कोई मोटा तो कोई पतला होता है। इन्हीं बातों के जरिए हम व्यक्ति को पहचानते भी हैं। वैसे किसी को भी पहचानने का सबसे मुख्य माध्यम उसका स्वभाव बनता है, लेकिन कई बार अंदाजा गलत निकल सकता है।

ये संभव है कि व्यक्ति का स्वभाव जैसा है उसका व्यक्तित्व वैसा न निकलें क्योंकि कई बार परिस्थितिवश व्यक्ति खुद को बेहतर साबित करने के लिए अलग व्यवहार करने लगता है। इस बनावटी रूप को पहले तो हम अच्छा समझ लेते हैं लेकिन आगे चलकर हमें समझ में आता है कि जो हम समझ रहे थे व्यक्ति वैसा है ही नहीं। ऐसे में हम किसी को कैसे पहचाने यह एक बड़ा सवाल है। वैसे किसी भी व्यक्ति को उसके पैरों के आकार और बनावट के आधार पर पहचाना जा सकता है। चलिए आज इस बारे में जानते हैं।

पैरों से व्यक्तित्व (Personality Test)

सपाट पैर

कुछ लोगों के पैर बिल्कुल सपाट होते हैं, यानी कि यह जमीन को छूते हैं। जब यह लोग जमीन पर पैर रखते हैं तो बिल्कुल भी गैप नजर नहीं आता। इस तरह के लोग दिल से बहुत अच्छे होते हैं इन्हें हमेशा लोगों की मदद करना पसंद होता है। यह सोशल वर्क करना पसंद करते हैं और समाज में मान सम्मान भी कमाते हैं। अपने सपनों को पूरा करने के लिए यह जी तोड़ मेहनत करते हैं।

उभार वाले पैर

कुछ लोगों के पर उभरे हुए होते हैं। जमीन पर पैर रखने के बाद इनमें गैप नजर आता है। यह लोग बहुत इंटेलिजेंट होते हैं, अपनी बुद्धिमानी से सभी कामों में सफलता हासिल करते हैं। कई बार इन्हें कम में संतुष्टि करनी पड़ती है। ये चाहते ज्यादा हैं लेकिन इन्हें मिलता कम है।

गद्देदार पैर

कुछ लोगों के पैर बिल्कुल मुलायम और गद्देदार होते हैं। इस तरह के लोग थोड़ा रिजर्व नेचर के होते हैं और किसी के सामने बोलने में घबराते हैं। इन्हें अपने मुद्दे और बातें लोगों के सामने रखने में हिचकिचाहट महसूस होती है। इन्हें ज्यादा दोस्त बनाना या किसी से मिलना जुलना पसंद नहीं होता।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News