Personality Test: हाथों की लकीरें ही नहीं, उंगलियों का आकार भी बताएगा आपका छिपा हुआ व्यक्तित्व, जानें

Personality Test: कभी गौर किया है आपकी उंगली कैसी है? छोटी सी बात लगती है, पर ये आपके बारे में बता सकती है। आज का ये पर्सनालिटी टेस्ट थोड़ा अलग है। चलिए देखते हैं आपकी उंगली आपके छिपे हुए स्वभाव को कैसे बताती है?

personality test

Personality Test: कभी गौर किया है कि लोग कैसे चलते हैं, बैठते हैं या बातचीत करते हैं? ये छोटी-छोटी आदतें हमारी शख्सियत के बारे में बहुत कुछ बता सकती हैं। उसी तरह, ये भी कहा जाता है कि हमारे हाथों की बनावट, खासकर उंगलियों का आकार, हमारे स्वभाव और आदतों के बारे में संकेत देता है, तो क्या सचमुच उंगलियां बता सकती हैं कि हम कैसे हैं? जी हां, कुछ शोध बताते हैं कि उंगलियों के आकार का हमारे अंदर के गुणों से संबंध हो सकता है। ठीक वैसे ही जैसे बैठने का तरीका या भौंहों का आकार। आज हम जानेंगे कि सीधी, नुकीली और गांठ वाली उंगलियां हमारे जीवन, काम करने के तरीके, रिश्तों और पैसों को लेकर सोचने के बारे में क्या कहती हैं।

उंगलियों का आकार भी बताएगा आपका छिपा हुआ व्यक्तित्व

सीधी उंगली वाले लोग (Straight)

सीधी उंगली वाले लोग अपने सामाजिक दायरे में संतुलन और भरोसे का प्रतीक हैं। लोग अक्सर सलाह के लिए इनके पास आते हैं क्योंकि ये विचारशील और परिपक्व होते हैं। ये लोग नाटक और गपशप से बचते हैं और स्थिरता को महत्व देते हैं। ये शांत, एकाग्र और थोड़े अकेले रहना पसंद करते हैं। क्रम और दिनचर्या आपको जीवन को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करने में मदद करते हैं। ये लोग एक भरोसेमंद और कुशल कर्मचारी हैं। आप कार्यों को व्यवस्थित रूप से पूरा करते हैं और विवरणों पर ध्यान देते हैं। ये संरचना, सटीकता और निरंतरता को महत्व देते हैं, जिससे ये एक मूल्यवान टीम सदस्य बन जाते हैं। रिश्तों में ये वफादार और समर्पित होते हैं। ये लोग भरोसा और बातचीत को ही रिश्तों की नींव मानते हैं। इन्हे झूठ और फरेब से सख्त नफरत करते हैं। आपके रिश्ते आपसी सम्मान और समझ पर आधारित होते हैं, और ये सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रयास करते हैं।

नुकीली उंगली वाले लोग (Pointed)

ये लोग दुनिया को नए विचारों और अपने अलग नजरिये से देखते हैं। ये लोग अक्सर अनोखे समाधान और रचनात्मक चीजें सोचने में माहिर होते हैं। इन्हे प्रेरणा से प्रेरित होना पसंद है और आप हमेशा नई चीजें सीखने के लिए उत्सुक रहते हैं। ये कल्पनाशील होते हैं और अक्सर अनोखी चीजों में सुंदरता ढूंढ लेते हैं। इनका जीवन रचनात्मक गतिविधियों और नए अनुभवों से भरा होता है। ये लोग उन कामों में बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं जिनमें इनको रचनात्मकता और कल्पनाशीलता का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। इन लोगों को नियमित और दोहराए जाने वाले काम उबाऊ लग सकते हैं। ये अपने रिश्तों में उत्साह और रोमांच लाते हैं। ये लोग चीजों को दिलचस्प बनाए रखने के लिए नए अनुभवों और विचारों के साथ आते हैं।

उंगली में गांठें (knuckles)

ये लोग मुश्किल परिस्थितियों से घबराते नहीं, बल्कि उनका डटकर सामना करते हैं और रास्ता निकाल लेते हैं। जिंदगी के अच्छे और बुरे दौर इनको डिगा नहीं पाते, बल्कि इनक हौसला और बढ़ाते हैं। ये हार नहीं मानते और मुश्किलों से पार पाने का जज्बा रखते हैं। इस तरह ये लोग दूसरों के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बनते हैं। ऑफिस में ये समस्याओं को सुलझाने में सबसे आगे रहते हैं। चुनौतियां इनको और मेहनत करने का जुनून देती हैं। दबाव में भी ये लोग घबराते नहीं इसीलिए इनके सहकर्मी इनकी तारीफ करते हैं। ये लोग प्यार और रिश्तों में सच्चे होते हैं और अपने साथी की हर परिस्थिति में रक्षा करते हैं। ईमानदारी इनके लिए बहुत मायने रखती है और ये किसी भी मुद्दे से सीधे तौर पर निपटने से नहीं घबराते। पैसों के मामले में आप समझदारी से काम लेते हैं और अपने लक्ष्य को पाने के लिए मेहनत करने से पीछे नहीं हटते।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)

 

 

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News