Plant Vastu Tips: मनीप्लांट के अलावा ये पौधे होते हैं शुभ, घर में लगाने से आते हैं पैसे

आइए जाने कुछ ऐसे ही पौधों के बारे में जिन्हें घर में लगाने से माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसती है।

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। Plant Vastu Tips:- घर में मनी प्लांट लगाना ना सिर्फ वास्तु के हिसाब से बल्कि सेहत के लिए भी बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है। क्या आपको कुछ पता है कुछ ऐसे पौधे भी होते हैं जिन्हें घर में लगाने से वास्तु दोष खत्म हो जाता है और सुख-समृद्धि का आगमन होता है। आइए जाने कुछ ऐसे ही पौधों के बारे में जिन्हें घर में लगाने से माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसती है।

बांस का पौधा

बांस का पौधा घर में लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। यदि इसे उत्तर-पूर्व दिशा में या उत्तर दिशा में लगाया जाए तो यह बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि इस दिशा में इस पौधे को लगाने से पैसे की कमी नहीं होती है और घर में सुख-समृद्धि भी बरकरार रहती है।

क्रासुला का पौधा

क्रासुला को मनी ट्री भी कहा जाता है। ऐसा माना जाता है कि जिस घर में यह पौधा होता है, वहां पैसों की बरसात होती है। घर के मेन दरवाजे पर लगाना बहुत शुभ माना जाता है।

यह भी पढ़े… इन Sleeping Tricks से तुरंत आ जाएगी आपको नींद, बस रोजाना कुछ देर करना होगा ये काम

हल्दी का पौधा

हल्दी के गुणों से तो कोई भी अनजान नहीं होता। हल्दी हिंदू मान्यताओं के अनुसार बहुत ही शुभ मानी जाती है और हर शुभ काम में इसका इस्तेमाल भी किया जाता है। हल्दी का पौधा भी बहुत शुभ माना जाता है। यह गुरु ग्रह से संबंधित होता है ‌। हल्दी का पौधा लगाने से कुंडली में गुरु ग्रह की दशा मजबूत होती है और जीवन में सुख, संपत्ति, सम्मान और सफलता हासिल होती है। हल्दी के पौधे की पूजा करना भी बहुत शुभ होता है, ऐसा करने से मनोकामना भी पूर्ण होती है।

शमी का पौधा

इस लिस्ट में शमी का पौधा भी शामिल है यह बहुत ही शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि घर में इस पौधे को लगाने से बरकत आती है और माता लक्ष्मी की कृपा भी घर में रहने वाले लोगों पर ‌बरसती है।  इतना ही नहीं इससे शनि दोष भी ख़त्म होता है और इस पौधे के नीचे सरसों के तेल का दिया जलाना बहुत ही शुभ माना जाता है।

तुलसी का पौधा

लहभग सभी घरों में तुलसी का पौधा मिल जाता है। तुलसी के पौधे को लक्ष्मी माता का प्रतीक माना जाता है, इसे घर में लगाने से ना सिर्फ वातावरण शुद्ध होता है, बल्कि घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है और सुख-समृद्धि भी होती है।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल शिक्षित करना है, यह मान्यताओं और कथाओं पर आधारित है। कृपया विद्वानों की सलाह जरूर लें।