अनार का तेल होता है बालों के लिए वरदान, ऐसे करें इसका इस्तेमाल, जानें फायदे

Manisha Kumari Pandey
Published on -

Pomegranate Oil Benefits: अनार कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है। स्किन और हेयर दोनों के लिए इसमें पाए लाने वाले पोषक तत्व किसी वरदान से कम नहीं होते। लेकिन क्या आपको पता है। इसका तेल भी बहुत काम का होता इनमें कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। जो बालों के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होते हैं। अनार के तेल को इसके बीजों से बनाया जाता है। जो बहुत ही ज्यादा लाभकारी माने जाते हैं इन बीजों में इसमें ओलिक एसिड, विटामिन सी और अन्य लिनोनिक एसिड और अन्य कई पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो बालों की ग्रोथ में मदद करते हैं साथ ही कई परेशानियों से छुटकारा दिलाते हैं।

इस तरीके से कर सकते हैं इस्तेमाल

तेल को नियमित रूप से बालों में लगाने से कई समस्याओं का समाधान होता है। आप नार्मल हेयर ऑयल की तरह आप इसे बालों के मसाज के लिए भी इस्तेमाल कर सकते है। रात में लगाकर सुबह बाल धो लें। इसके नियमित इस्तेमाल से बालों की परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"