अनार का तेल होता है बालों के लिए वरदान, ऐसे करें इसका इस्तेमाल, जानें फायदे

अनार का तेल बालों के लिए बहुत लाभकारी माना जाता है। इससे कई समस्याओं से छुटकारा भी मिलता है। इसका नियमित इस्तेमाल करना बहुत सही माना जाता है।

Pomegranate Oil Benefits: अनार कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है। स्किन और हेयर दोनों के लिए इसमें पाए लाने वाले पोषक तत्व किसी वरदान से कम नहीं होते। लेकिन क्या आपको पता है। इसका तेल भी बहुत काम का होता इनमें कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। जो बालों के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होते हैं। अनार के तेल को इसके बीजों से बनाया जाता है। जो बहुत ही ज्यादा लाभकारी माने जाते हैं इन बीजों में इसमें ओलिक एसिड, विटामिन सी और अन्य लिनोनिक एसिड और अन्य कई पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो बालों की ग्रोथ में मदद करते हैं साथ ही कई परेशानियों से छुटकारा दिलाते हैं।

इस तरीके से कर सकते हैं इस्तेमाल

तेल को नियमित रूप से बालों में लगाने से कई समस्याओं का समाधान होता है। आप नार्मल हेयर ऑयल की तरह आप इसे बालों के मसाज के लिए भी इस्तेमाल कर सकते है। रात में लगाकर सुबह बाल धो लें। इसके नियमित इस्तेमाल से बालों की परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।

अनार के तेल से होते हैं कई फायदे

अनार के तेल से रूखे बाल बालों की समस्या से छुटकारा मिलता है।  साथ ही बालों के ग्रोथ में भी मदद करता है। बेजान बालों से निजात मिलता है। यदि आप हेयर फॉल की समस्या से परेशान है तो अनार के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। डैंड्रफ और रूखे स्कैल्प जैसी समस्याओं के लिए यह कारगार उपाय माना जाता है।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता। विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।